Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Whatsapp Latest Features 2023 : व्हाट्सऐप का तगड़ा फीचर, वीडियो, ऑडियो कॉल आने से पहले चल जाएगा पता, नए फीचर का बटन ऐसे करेगा काम

viplav
27 Feb 2023 3:27 PM GMT
WhatsApp
x

नई दिल्ली। Whatsapp Latest Features 2023 : व्हाट्सऐप यूजर्स की बढ़ती मांग को पूरा करने और दूसरे इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सुविधा को पछाड़ने के लिए आए दिन नए फीचर पेश करता रहता है. हाल ही में इस चैटिंग ऐप ने यूजर के लिहाज से प्लेटफार्म को और ज्यादा दिलचस्प …

WhatsApp

नई दिल्ली। Whatsapp Latest Features 2023 : व्हाट्सऐप यूजर्स की बढ़ती मांग को पूरा करने और दूसरे इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सुविधा को पछाड़ने के लिए आए दिन नए फीचर पेश करता रहता है. हाल ही में इस चैटिंग ऐप ने यूजर के लिहाज से प्लेटफार्म को और ज्यादा दिलचस्प बनाने के लिए व्हाट्सऐप स्टेटस में नया वाइस नोट फीचर जोड़ा है.

Whatsapp Latest Features 2023 : हालिया एक रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि व्हाट्सऐप की पैरेंट कंपनी मेटा एक और दिलचस्प फाचर की टेस्टिंग कर रही है इस नए फीचर के आ जाने के बाद व्हाट्सऐप यूजर को ग्रुप कॉल की प्लानिंग और उसे को-ऑर्डिनेट करना बेहद आसान हो जाएगा.

नए फीचर में ग्रुप कॉल शेड्यूल करने की होगी अनुमति

Whatsapp Latest Features 2023 : पापुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के ज्यादातर अपडेट और फीचर की जानकारी देने वाली वेबसाइट WaBetaInfo की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि व्हाट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है इस अपकमिंग फीचर के आ जाने के बाद यूजर को ग्रुप कॉल मनमुताबिक समय के हिसाब शेड्यूल करने की अनुमति मिलेगी. नए फीचर की मदद से व्हाट्सऐप यूजर एडवांस में ग्रुप कॉल शेड्यूल करने में सक्षम होंगे.

Whatsapp Latest Features 2023 : साथ वे मनमुताबिक समय के हिसाब से पार्टिसिपेंट को ग्रुप कॉल ज्वाइन करने के लिए आमंत्रित कर सकेंगे. नए फीचर की मदद से यूजर कॉल के लिए दिन और समय निर्धारित कर सकेंगे. इसके साथ ही कॉल को वे कुछ नाम से इंगित भी कर सकेंगे. अपकमिंग फीचर यूजर के व्हाट्सऐप पर आने वाली कॉल पर नज़र रखने में मदद करने और यह सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन की गई है ताकि हर कॉल के मकसद और निर्धारित समय के बारे में आसानी जानकारी मिल सकें.

ग्रुप कॉल शेड्यूल करने के लिए मेनू में जुड़ेगा न्यू बटन

Whatsapp Latest Features 2023 : मौजूदा समय में व्हाट्सऐप का ये नया फीचर TestFlight प्रोग्राम में एनरोल्ड के लिए डेवलमेंट फेज में है और आईफोन iOS 23.4.0 के लिए WhatsApp बीटा पर रन कर रही है. रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप में ग्रुप कॉल शेड्यूल करने के लिए एक नया बटन होगा. नया फीचर इनेबल हो जाने के बाद न्यू शेड्यूल कॉल का बटन (new Schedule Call button) मेन्यू ऑप्शन में दिखाई देगा. नए बटन की मदद से यूजर ग्रुप कॉल शुरू होने का समय चुन सकते हैं और कॉल को एक स्टैंडर्ड नाम भी दे सकते हैं.

Whatsapp Latest Features 2023 : एक बार शेड्यूल कॉल फीचर का अपडेट आ जाने के बाद व्हाट्सऐप यूजर कॉल टैब में न्यू ग्रुप कॉल (New Group Call) ऑप्शन पर टच करके ग्रुप कॉल शेड्यूल कर सकते हैं. इस दौरान वे ग्रुप कॉल में शामिल होने वाले पार्टिसिपेंट को भी चुन सकेंगे और कॉल के लिए दिन और समय अपनी सुविधानुसार तय कर सकेंगे.

Whatsapp Latest Features 2023 : कॉल शुरू होने पर ग्रुप कॉल के सभी मेंबर को नोटिफिकेशन मिल जाएगा. रिपोर्ट में बताया गया है कि ग्रुप कॉल शेड्यूल फीचर ऑडियो और वीडियो कॉल दोनों के साथ संभव है. यह फीचर का डेवलपमेंट जारी है. उम्मीद है कि आने वाले दिनों में व्हाट्सऐप की ओर से इस नए फीचर का अपडेट भी जारी किया जाएगा.

viplav

viplav

    Next Story