Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Big Breaking : समुद्र में डूबी नाव, 12 बच्चों समेत करीब 59 लोगों की मौत, बढ़ सकता है मौतों आंकड़ा, रेस्क्यू...

Sharda Kachhi
27 Feb 2023 8:15 AM GMT
Big Breaking
x

इटली में एक बड़ा हादसा हो गया. जिसमें इटली में शरण लेने जा रहे प्रवासियों की नाव समुद्र में डूब गई. इस हादसे में 12 बच्चों समेत करीब 59 लोगों की मौत हो गई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रवासियों और शरणार्थियों से भरी ये नाव इटली के दक्षिणी क्षेत्र में स्थिति कैलाब्रिया के तटीय …

Big Breakingइटली में एक बड़ा हादसा हो गया. जिसमें इटली में शरण लेने जा रहे प्रवासियों की नाव समुद्र में डूब गई. इस हादसे में 12 बच्चों समेत करीब 59 लोगों की मौत हो गई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रवासियों और शरणार्थियों से भरी ये नाव इटली के दक्षिणी क्षेत्र में स्थिति कैलाब्रिया के तटीय शहर क्रोटोन में डूब गई.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नाव में पाकिस्तान, अफगानिस्तान और ईरान के प्रवासी मौजूद थे, जो तुर्की से इटली में शरण लेने के लिए जा रहे थे. लेकिन इससे पहले की वो लोग इटली पहुंच पाते, उससे पहले ये भीषण हादसा हो गया. रविवार को कैलाब्रिया के पूर्वी समुद्री तट पर खराब मौसम की वजह से नाव दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

जानकारी के मुताबिक अभी तक मौत का आंकड़ा 59 तक पहुंच गया है. लेकिन आशंका है जताई जा रही है कि ये आंकड़ा और बढ़ सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नाव में 100 रिफ्यूजी मौजूद थे. ये सब गैरकानूनी तरीके से यूरोप जा रहे थे. इनमें से 50 को बचा लिया गया है. वहीं बताया जा रहा है कि तुर्की से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और इराक के रिफ्यूजी पानी के रास्ते इटली आ रहे थे, तभी खराब मौसम के चलते नाव किसी चट्टान से टकरा गई और दो हिस्सों में बंट गई.

Next Story