Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu Tips For Exam : शुरु होने वाली है बोर्ड की परीक्षाएं, एग्जाम देने जाने से पहले विद्यार्थी जरूर अपनाएं ये टोटका, मिलेगी 100% सफलता...

Sharda Kachhi
26 Feb 2023 2:27 AM GMT
Vastu Tips For Exam
x

Totka For Exam :वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है,इन दिनों बोर्ड और विश्वविद्यालयों की परीक्षा शुरू हो चुकी है. ऐसे में यदि आपके भी जानने में कोई …

Vastu Tips For Exam Totka For Exam :वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है,इन दिनों बोर्ड और विश्वविद्यालयों की परीक्षा शुरू हो चुकी है. ऐसे में यदि आपके भी जानने में कोई या आपका बच्चा परीक्षाएं दे रहा है, और आप चाहते हैं कि वह परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन कर सकें, तो इसके लिए आज हम आपको कुछ एक वास्तु टिप्स के बारे में बताने वाले हैं, जिनको अपनाकर आप परीक्षा के दिनों में आप बच्चों को परीक्षा के भय से छुटकारा दिला सकते हैं, इसके साथ ही परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित भी कर सकते हैं. वास्तु शास्त्र में बताए गए नियम व्यक्ति के जीवन में उसे हमेशा आगे बढ़ाने का काम करते हैं, इसी तरह से वास्तु शास्त्र में विद्यार्थियों के लिए कुछ एक जरूरी परीक्षा से जुड़े नियमों के बारे में भी बताया गया है, जिनको अपनाने से आप परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और सफलता प्राप्त कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं…

वास्तु शास्त्र के अनुसार परीक्षा के दिनों में किन कामों को अवश्य करें?
वास्तु के मुताबिक जब भी आप पढ़ाई करने के लिए बैठे, तब आप हमेशा घर की पूर्व और पश्चिम दिशा की ओर मुंह करके ही बैठे. कोशिश करें कि आप जब भी पढ़ने बैठे, तो आपकी पीठ के पीछे दरवाजा नहीं होना चाहिए, वास्तु शास्त्र में पढ़ाई की दिशा को बेहद अहम माना गया है.

पढ़ाई में सफलता पाने के लिए आपको बच्चों का कमरा हमेशा पश्चिम या उत्तर दिशा में ही बनवाना चाहिए, ऐसा करने से बच्चों का पढ़ाई से मन नहीं हटता है.

आपका बच्चा जिस भी कमरे में पढ़ाई कर रहा हो तो उस कमरे का रंग हरा या नीला होना चाहिए, इससे बच्चे का मन पढ़ाई में बना रहता है. स्टडी रूम में हमेशा गणेश जी और सरस्वती माता की तस्वीर लगी होनी चाहिए.

बच्चों के स्टडी रूम में भूल से भी शीशा नहीं लगवाना चाहिए, ऐसा करने से बच्चों का मन पढ़ाई से भटकता है. बच्चों को हमेशा लकड़ी की कुर्सी पर बैठकर ही पढ़ाई करनी चाहिए.

स्टडी रूम में पर्याप्त मात्रा में रोशनी मौजूद होनी चाहिए, जिससे पढ़ते समय आंखों पर अधिक जोर ना पड़े, इसके साथ ही स्टडी रूम में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story