Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

PM Kisan Samman Nidhi Scheme : किसानों को कल मिलेगा तौफा, पीएम मोदी 13वीं किस्त करेंगे जारी, जाने पूरी डिटेल्स 

viplav
26 Feb 2023 3:32 PM GMT
PM Kisan Samman Nidhi Scheme
x

नई दिल्ली : PM Kisan Samman Nidhi Scheme : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 फरवरी को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (पीएम-किसान) के तहत 13वीं किस्त जारी करेंगे. आठ करोड़ से अधिक लाभार्थी किसानों के बैंक खातों में सीधे 16,800 करोड़ रुपये जमा किए जाएंगे. यह कार्यक्रम कर्नाटक के बेलगावी में होगा. योजना के तहत 11वीं …

PM Kisan Samman Nidhi Scheme

नई दिल्ली : PM Kisan Samman Nidhi Scheme : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 फरवरी को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (पीएम-किसान) के तहत 13वीं किस्त जारी करेंगे. आठ करोड़ से अधिक लाभार्थी किसानों के बैंक खातों में सीधे 16,800 करोड़ रुपये जमा किए जाएंगे. यह कार्यक्रम कर्नाटक के बेलगावी में होगा. योजना के तहत 11वीं और 12वीं किस्त पिछले साल मई और अक्टूबर में दी गई थी.

PM Kisan Samman Nidhi Scheme : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत अब तक 11 करोड़ से अधिक किसान परिवारों, मुख्य रूप से छोटे और सीमांत, को 2.25 लाख करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि वितरित की जा चुकी है. योजना के तहत, प्रति वर्ष 6,000 रुपये की राशि 2,000 रुपये की तीन किस्तों में सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में जमा की जाती है.

PM Kisan Samman Nidhi Scheme : बेलगावी में होने वाले कार्यक्रम में पीएम-किसान और जल जीवन मिशन के लाभार्थियों सहित एक लाख से अधिक लोगों की उपस्थिति का अनुमान है. इसके अलावा करोड़ों अन्य किसान ऑनलाइन जुड़ेंगे.

PM Kisan Samman Nidhi Scheme : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2019 में पीएम-किसान योजना की शुरुआत की थी. योजना के तहत विशेष रूप से कोविड लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद किसानों की मदद के लिए 1.75 लाख करोड़ रुपये कई किस्तों में बांटे गए.

PM Kisan Samman Nidhi Scheme : इस योजना ने तीन करोड़ से अधिक महिला लाभार्थियों को भी लाभान्वित किया है, जिन्होंने सामूहिक रूप से 53,600 करोड़ रुपये से अधिक प्राप्त किए हैं.

Next Story