Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

GangWar : Moosewala Murder Case के आरोपियों के बीच गैंगवार, 2 गैंगस्टर की मौत, एक की हालत नाजुक

viplav
26 Feb 2023 2:46 PM GMT

तरनतारन। GangWar : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में शामिल 2 बदमाश जेल में हुए गैंगवार में मारे गए हैं। पंजाब में तरनतारन जिले की गोइंदवाल जेल में रविवार को बदमाशों के बीच हिंसक झड़प हुई। इसमें बदमाश मनदीप सिंह तूफान और मनमोहन सिंह मोहना की मौत हो गई। एक अन्य बदमाश केशव …

GangWar

तरनतारन। GangWar : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में शामिल 2 बदमाश जेल में हुए गैंगवार में मारे गए हैं। पंजाब में तरनतारन जिले की गोइंदवाल जेल में रविवार को बदमाशों के बीच हिंसक झड़प हुई। इसमें बदमाश मनदीप सिंह तूफान और मनमोहन सिंह मोहना की मौत हो गई। एक अन्य बदमाश केशव की हालत गंभीर है। पुलिस ने बताया कि तीनों के सिर पर धारदार हथियारों से हमला किया गया था।

GangWar : तरनतारन के एमरजेंसी मेडिकल अफसर डॉ. जगजीत सिंह ने कहा कि जेल से लाए गए तीन घायलों में दो की अस्पताल लाने से पहले ही मौत हो चुकी थी, जबकि तीसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। मारा गया गैंगस्टर मंदीप तूफान मूसेवाला की रेकी करने के आरोप में जेल में बंद था। वह जग्गू भगवानपुरिया गैंग का मेंबर था।

GangWar : शुरूआती जानकारी के मुताबिक, गैंगस्टर मनदीप सिंह तूफान की जेल में कैदियों के साथ किसी बात को लेकर झड़प हुई थी। इसके बाद कैदियों ने उसे पीट-पीटकर कर मौत के घाट उतार दिया। संघर्ष में तीन से चार दूसरे कैदियों के घायल होने की भी सूचना मिली है।

मूसेवाला मर्डर में स्टैंडबाय शूटर था मनदीप तूफान
GangWar : सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के दिन मनदीप तूफान भी घटनास्थल के आसपास ही मौजूद था। गोल्डी बराड़ ने जग्गू भगवानपुरिया के खास मंदीप तूफान के अलावा मनी रईया को स्टैंडबाय पर रखा था। इन्हें जगरूप उर्फ रूपा और मनप्रीत मन्नू को कवर देने के लिए कहा गया था। जग्गू भगवानपुरिया से पूछताछ के बाद मनदीप तूफान का नाम सामने आया था।

लुधियाना में भी है मामला दर्ज

GangWar : पुलिस अधिकारियों के मुताबिक गैंगस्टर मनदीप सिंह तूफान और मनी रईया पर लुधियाना में भी पुलिस ने कुछ समय पहले ही मुकदमा दर्ज किया था। दोनों ही गैंगस्टर पहले गिरफ्तार हो चुके संदीप काहलों के काफी सके घर की रेकी नजदीकी है। सिद्धू मूसेवाला की हत्या से पहले गैंगस्टर मनदीप सिंह तूफान और मनी रईया ने 10 दिनों तक उकी थी। रेकी कर वे सारी जानकारी कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ को देते थे और वहीं से सिद्धू मूसेवाला की हत्या का सारी साजिश चलती थी।

वारदात के बाद हो गए थे अंडरग्राउंड

GangWar : वारदात के बाद ये दोनों आरोपी लुधियाना के संदीप के साथ अंडरग्राउंड हो चुके थे। संदीप ने दोनों ही आरोपियों को लुधियाना में अपने एक रिश्तेदार के घर में पनाह दे कई दिनों तक यहां पर रखा। कुछ दिन लुधियाना में रहने के बाद दोनों गैंगस्टर मनदीप सिंह तूफान और मनी लुधियाना से चले गए थे जबकि उसके बाद पुलिस ने संदीप को गिरफ्तार कर लिया था।

बठिंडा के पैट्रोल पंप पर सीसीटीवी में नजर आया था तूफान

GangWar : यहीं से आरोपियों को संदीप ने अमृतसर के घोड़ों के व्यापारी सतबीर की फॉर्च्यूनर में हथियार देकर बठिंडा मूसेवाला की हत्या के लिए भेजा था। बठिंडा के एक पैट्रोल पंप की CCTV फुटेज में दोनों के नजर आने पर ही मामला साफ हो गया कि आरोपियों को सतबीर ही बठिंडा तक लेकर गया।

GangWar : संदीप ने मानसा में 3 शूटर भेजे थे। इन शूटरों में मनी रइया, तूफान के नाम तो पुलिस को संदीप ने बता दिए, जो भगोड़े हैं, लेकिन तीसरा शूटर अभी पुलिस की पहुंच से बाहर है और उसकी पहचान भी नहीं हो पाई है। तरनतान की पुलिस ने 10 टीमें इन दोनों गैंगस्टरों को पकड़ने पर लगाई हैं।

viplav

viplav

    Next Story