Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Bride got heart attack : शादी की खुशियां बदली मातम में, रस्मों के बीच दुल्हन को आया हार्ट अटैक, घरवालों ने छोटी बहन से कराया विवाह...

Sharda Kachhi
26 Feb 2023 9:20 AM GMT
Bride got heart attack
x

भावनगर : पिछले कुछ महीनों से सोशल मीडिया पर आए दिन लोगों को अचानक हार्ट अटैक पड़ने के वीडियो वायरल होते रहते हैं। ऐसा देखने में आया है कि, शारीरिक तौर पर स्वस्थ्य और कम उम्र के लोगों की अचानक हार्ट अटैक से मौत हो जा रही है। सिर्फ आम लोग ही नहीं सिद्धार्थ शुक्ला …

Bride got heart attack

भावनगर : पिछले कुछ महीनों से सोशल मीडिया पर आए दिन लोगों को अचानक हार्ट अटैक पड़ने के वीडियो वायरल होते रहते हैं। ऐसा देखने में आया है कि, शारीरिक तौर पर स्वस्थ्य और कम उम्र के लोगों की अचानक हार्ट अटैक से मौत हो जा रही है। सिर्फ आम लोग ही नहीं सिद्धार्थ शुक्ला समेत कई बड़े सेलेब्रिटिज की भी मौत ऐसे ही अचानक हुई है। अब गुजरात में एक बेहद ही गमगीन करने वाली घटना सामने आई है। दुल्हन की शादी के रीति रिवाजों के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई।

घर में चल रही थी शादी की तैयारियां
गुजरात के भावनगर जिले के सुभाषनगर इलाके में एक दुल्हन की विवाह स्थल पर शादी की रस्मों दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना भावनगर में भगवानेश्वर महादेव मंदिर के सामने हुई। भावनगर के राणाभाई बुटावई अलगोटार के बेटे विशाल की शादी जिनाभाई राठौर की बेटी हेतल से तय हुई थी। सब लोग खुशी खुशी तैयारियों में जुटे थे।

READ MORE : COVID UPDATE : कोविड के मामलों में एक बार फिर हुई वृद्धि, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप, चिकित्सा अधिकारियों को परीक्षण बढ़ाने के दिए निर्देश…

छत पर बेहोश होकर गिरी हेतल
विवाह समारोह पर जब शादी की रस्में चल रही थीं। तभी हेतल को चक्कर आने जैसे महसूस हुए। वह छत पर खुली हवा में सांस लेने चली गई। वहीं पर हेतल बेहोश होकर गिर पड़ी। अचानक हेतल के बेहोश होने पर घर में कोहराम मच गया। घर के लोग लड़की को अस्‍पताल ले गए। जहां पर डॉक्‍टरों उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्‍टरों ने बताया कि हेतल को हार्टअटैक आया था जिसकी वजह से उसकी मौत हुई है।

परिवार ने दुल्हन की छोटी बहन से दूल्हे का करायी शादी

जिस घर में थोड़ी देर पहले शादी के गीतों की धूम थी, वहां बेटी की मौत पर मातम पसर गया। अचानक दुल्हन की मौत ने सभी को हिलाकर रख दिया। दुल्हन की मौत के बाद, परिवार ने उसकी बहन की शादी दूल्हे से करने का फैसला किया। भावनगर शहर के पार्षद व मालधारी समाज के नेता लक्ष्मणभाई राठौर ने इस घटना को बेहद दुखद बताया।

शादी के बाद किया गया हेतल का अंतिम संस्कार

उन्होंने कहा कि भले ही परिवार अपनी बेटी की मौत से सदमे में था। समाज के सदस्यों ने उन्हें एक उदाहरण स्थापित करने और दूल्हे और उसके परिवार को खाली हाथ नहीं भेजने के लिए मनाया। शादी की रस्में पूरी होने तक हेतल के शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया। बाद में उसका अंतिम संस्‍कार किया गया। एक ऐसी ही घटना यूपी के कानपुर देहात के बिरहुन में सामने आई है। द्वारचार के दौरान डांस कर रहे दूल्हे की छोटे भाई की अचानक हार्ट अटैक से मौत हो गई।

Next Story