Begin typing your search above and press return to search.
Article

PM Yojana : पीएम मोदी ने वीडियो के जरिए जारी किया संदेश! बिना गारंटी मिल रहा 10 लाख रुपए तक का लोन, अगर आप भी लेना चाहते है तो, पढ़े पूरी खबर...

Sharda Kachhi
24 Feb 2023 7:32 AM GMT

PM Yojana: पीएम मोदी ने वीडियो संदेश के जरिए उत्तराखंड रोजगार मेले को संबोधित किया, जहां उन्होंने कहा कि भारत के 8 करोड़ युवा उद्यमी बने हैं, जबकि अब तक 38 करोड़ मुद्रा लोन दिए जा चुके हैं. ये आंकड़े पीएम मोदी ने पेश किए. अगर आप भी बिना गारंटी के दस …

PM Yojana: पीएम मोदी ने वीडियो संदेश के जरिए उत्तराखंड रोजगार मेले को संबोधित किया, जहां उन्होंने कहा कि भारत के 8 करोड़ युवा उद्यमी बने हैं, जबकि अब तक 38 करोड़ मुद्रा लोन दिए जा चुके हैं. ये आंकड़े पीएम मोदी ने पेश किए. अगर आप भी बिना गारंटी के दस लाख तक लोन लेना चाहते हैं, तो आसानी से ले सकते हैं.

मोदी ने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार के अवसर तेजी से बढ़े हैं. दुकानों, ढाबों, गेस्ट हाउस और होमस्टे का उदाहरण देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे व्यवसायों के लिए 10 लाख रुपये तक का ऋण बिना किसी संपार्श्विक के दिया जा रहा है.

गांवों में डिजिटल सेवाएं दे रहे युवा
प्रधानमंत्री ने कहा कि हर जगह रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं. उन्होंने इस संबंध में निर्माण श्रमिकों, इंजीनियरों, कच्चे माल के उद्योगों और दुकानों का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा कि परिवहन क्षेत्र में बढ़ती मांग के कारण नए अवसर पैदा हो रहे हैं. आज हजारों युवा कॉमन सर्विस सेंटरों में काम कर रहे हैं और गांवों में इंटरनेट और डिजिटल सेवाएं दे रहे हैं.

पर्यटन क्षेत्र की मुद्रा ऋण योजना की बड़ी भूमिका
उत्तराखंड में पर्यटन क्षेत्र बढ़ रहा है, क्योंकि दूर-दराज के इलाके सड़क, रेल और इंटरनेट से जुड़ गए हैं. पीएम ने कहा कि पर्यटन के नक्शे में नए पर्यटन स्थल सामने आ रहे हैं. मुद्रा ऋण योजना पर्यटन क्षेत्र में रोजगार और स्वरोजगार के अवसर बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है.

बिना गारंटी के मिलता है 10 लाख रुपए तक का लोन
दुकानों, ढाबों, गेस्ट हाउस और होमस्टे का उदाहरण देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे व्यवसायों के लिए 10 लाख रुपये तक का ऋण बिना किसी संपार्श्विक के दिया जा रहा है. पीएम ने कहा कि देशभर में अब तक 38 करोड़ मुद्रा लोन दिए जा चुके हैं, करीब आठ करोड़ युवा पहली बार उद्यमी बने हैं. उन्होंने यह भी बताया कि इसमें अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और ओबीसी से संबंधित महिलाओं और युवाओं की हिस्सेदारी अधिक है.

Next Story