Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Honda New Scooter : एकदम नए अवतार में लॉन्च होगा Honda का नया स्कूटर, कीमत और लुक्स के आप हो जाएंगे दीवाने, जानें फीचर्स...

naveen sahu
24 Feb 2023 5:51 PM GMT

नई दिल्ली। Honda New Scooter : होंडा अपने बेस्ट सेलिंग स्कूटर होंडा एक्टिवा को नए अवतार में लॉन्च करने वाली है। खबरों का कहना है कि होंडा अपने इस अपडेटिड स्कूटर का नाम एक्टिवा एच-स्मार्ट रख सकती है. हालांकि कंपनी ने इस तरह की कोई आधिकारिक सूचना अब तक नहीं दी गई है. आज इसके …

Honda New Scooter

नई दिल्ली। Honda New Scooter : होंडा अपने बेस्ट सेलिंग स्कूटर होंडा एक्टिवा को नए अवतार में लॉन्च करने वाली है। खबरों का कहना है कि होंडा अपने इस अपडेटिड स्कूटर का नाम एक्टिवा एच-स्मार्ट रख सकती है. हालांकि कंपनी ने इस तरह की कोई आधिकारिक सूचना अब तक नहीं दी गई है. आज इसके पेश किये जाने के उपरांत में ही इसके बारे में पता चल सकेगा.

खबरों का कहना है कि कंपनी अपने इस नए स्कूटर में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाला एंटी थेफ्ट फीचर भी दे रही है. जो स्कूटर को पार्क होने की पोजीशन में कंपन, पहिया घूमना, पावर ऑन होने या इंजन के स्टार्ट होने जैसी कंडीशन में अलार्म देने का भी काम करने वाला है. साथ ही साथ मोटर को भी लॉक कर देगा. जिससे इसे कोई भी आसानी से चोरी नहीं कर पाएगा.

इंजन

खबरों की माने तो, एक्टिवा के इस नए अवतार में इसके इंजन में भी कुछ बदलाव देखने के लिए मिल रहा है . नया स्कूटर वर्तमान वर्जन से अधिक दमदार हो सकता है. कंपनी नए इस स्कूटर में 110 cc की क्षमता वाला सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड यूनिट का उपयोग कर सकती है, जो 7.80 bhp की पावर देगा. जबकि मौजूदा मॉडल 7.68 bhp की पावर देता.

कीमत

होंडा के नए अवतार में आने वाले इस स्कूटर में बेहतरीन फीचर्स की भरमार के कारण से जिसके मूल्य में बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है. होंडा एक्टिवा 6जी की वर्तमान कीमत 73,176 रुपये से 76,677 रुपये तक है.

Next Story