Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu Tips : गंगाजल का एक बूंद दिलाएगा जीवन की सारी समस्याओं से छुटकारा जाने कैसे...

Sharda Kachhi
23 Feb 2023 2:12 AM GMT

Vastu Tips: हिंदू धर्म गंगा नदी को सबसे पवित्र माना गया है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार गंगा जी के दर्शन मात्र से मनुष्य को सभी तरह की कष्टों से मुक्ति मिलती है। वहीं गंगाजल के स्पर्श मात्र से स्वर्ग की प्राप्ति होती है। ज्योतिष के जानकारों की मानें तो गंगाजल में ऐसी शक्तियां है …

Vastu TipsVastu Tips: हिंदू धर्म गंगा नदी को सबसे पवित्र माना गया है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार गंगा जी के दर्शन मात्र से मनुष्य को सभी तरह की कष्टों से मुक्ति मिलती है। वहीं गंगाजल के स्पर्श मात्र से स्वर्ग की प्राप्ति होती है। ज्योतिष के जानकारों की मानें तो गंगाजल में ऐसी शक्तियां है जो मनुष्यों के द्वारा जाने-अनजाने में हुए तमाम पापों को नष्ट कर सकती है। हिंदू धर्म में गंगाजल का बहुत महत्व माना गया है। जन्म से लेकर मृत्यु तक सभी अनुष्ठानों में मां गंगा के जल का प्रयोग किया जाता है। कहा जाता है कि जिस स्थान पर गंगाजल रखा हो वहां सकारात्मकता वास होता है। सिर्फ यही नहीं गंगाजल के कुछ उपाय से जीवन की कई समस्याओं से मुक्ति पाई जा सकती है। आज हम आपके लिए गंगाजल से जुड़े कुछ ज्योतिष उपाय लेकर आए हैं। तो चलिए आज जानते हैं गंगाजल के उपायों के बारे में….

गंगाजल दूर करेगा हर समस्या-

कई बार घर में लडाई-झगड़े होते रहते हैं और यह वास्तु दोष के कारण होता है. ऐसे में तनाव काफी बना रहता है. ऐसे में आप अपने घर पर रोजाना गंगाजल का छिड़काव करें.

यदि घर में किसी को बहुत अधिक गुस्सा आता है तो घर की स्त्री को सभी परिवारजनों पर गंगाजल का छिड़काव करना चाहिए इससे घर का माहौल शांत रहेगा.

गंगाजल से स्नान अथवा इस पवित्र जल का सेवन करने से बीमारियों का खतरा कम हो जाता है. इसके चमत्कारी गुण बुद्धि तेज करने और रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में मदद करता है.

अगर अक्सर रात में आपको बुरे सपने आते हैं तो सोने से पहले अपने बिस्तर पर गंगाजल का छिड़काव कर लें. ऐसा करने से आपको बुरे सपने नहीं आएंगे और आप चैन की नींद सो सकते हैं

अगर घर के किसी सदस्य या बच्चों को नजर लग जाए तो उस पर गंगाजल के छींटे मारें. जल्द ही बुरी नजर का प्रभाव उतर जाएगा.

अगर कोई ग्रह दोष से परेशान है तो उसे हर सोमवार के दिन शिवजी की पूजा करनी चाहिए और उन्हें गंगाजल चढ़ाना चाहिए. साथ ही, शनिवार के दिन पानी में थोड़ा सा गंगाजल मिलकर पीपल के वृक्ष पर चढ़ाएं.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story