Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

New Electric Scooter Launch : Ola को टक्कर देने आ गई River की Indie एलेट्रिक स्कूटर, स्टाइलिशज हेडलाइट के साथ 120 किमी की मिलेगी रेंज, जाने कीमत   

viplav
23 Feb 2023 4:40 PM GMT
New Electric Scooter Launch
x

नई दिल्ली। New Electric Scooter Launch : बेंगलुरू स्थित एक नए इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप रिवर ने अपने पहले इलेक्ट्रिक दोपहिया रिवर Indie स्कूटर को पेश किया. रिवर इसे उपयोगिता के लिहाज़ से एसयूवी स्कूटर्स की एसयूवी बता रहा है. स्कूटर की कीमत 1.25 लाख (एक्स-शोरूम, बेंगलुरु) और स्कूटर के लिए प्री-बुकिंग शुरू हो गई …

New Electric Scooter Launch

नई दिल्ली। New Electric Scooter Launch : बेंगलुरू स्थित एक नए इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप रिवर ने अपने पहले इलेक्ट्रिक दोपहिया रिवर Indie स्कूटर को पेश किया. रिवर इसे उपयोगिता के लिहाज़ से एसयूवी स्कूटर्स की एसयूवी बता रहा है. स्कूटर की कीमत 1.25 लाख (एक्स-शोरूम, बेंगलुरु) और स्कूटर के लिए प्री-बुकिंग शुरू हो गई है. डिलेवरी अगस्त 2023 में शुरू होगी और स्कूटर का निर्माण अप्रैल 2023 से शुरू होगा.

New Electric Scooter Launch : रिवर के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरविंद मणि ने कहा "रिवर का पहला लक्ष्य लोगों की रोजमर्रा की ज़िंदगी में बेहतर डिजाइन वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ उनके जीवन में सुधार करना है. हमारा पहला मॉडल Indie एक बेहतरीन डिजाइन के साथ आता है, जो दो अलग-अलग पेशकश, उपयोगिता और जीवन शैली का एक शानदार मिश्रण है. यह व्यावहारिकता, क्षमता और स्टाइल के सही मेल के साथ सबसे समझदार स्कूटर होगा.”

New Electric Scooter Launch : रिवर Indie को एक बहुत ही अलग डिजाइन मिलता है, जिसमें चौकोर ट्विन बीम एलईडी हेडलाइट्स और सामने एक फ्लैट फ्रंट एप्रन और एक अच्छी चौड़ी सीट के साथ-साथ एक लंबी बॉडी और एक सुडौल पिछला हिस्सा दिया गया है. डिजाइन काफी पसंद करने योग्य है, कम से कम स्कूटर के साथ कुछ समय बिताने के बाद हमें यही आभास हो रहा है.

New Electric Scooter Launch : इसमें 6.7 kW मोटर मिलती है जो मिड-माउंटेड है और स्कूटर अधिकतम 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ आता है. यह 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार को 4 सेकंड से भी कम वक्त में पकड़ सकता है. स्कूटर को 120 किमी की वास्तविक रेंज मिलती है और इसकी ग्रेडेबिलिटी 18 डिग्री है. इसे स्टैंडर्ड चार्जर से पांच घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है, जो स्कूटर की कीमत में शामिल है.

New Electric Scooter Launch : स्कूटर को 4 kWh की क्षमता वाला एक निश्चित लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है, जिसमें 242 अलग-अलग सेल एक साथ पैक हैं. यह आईपी IP67 रेटेड है, जिसका अर्थ है कि यह धूल और जलरोधक है. स्कूटर को 5 साल / 50,000 किमी की वारंटी के साथ पेश किया गया है.

New Electric Scooter Launch : फीचर्स की बात करें तो स्कूटर में 6 इंच का हाई कंट्रास्ट कलर एलसीडी डिस्प्ले और कस्टमाइजेशन विकल्पों के साथ दो यूएसबी पोर्ट और कम गति वाली रिवर्स पार्किंग असिस्ट दिया गया है. इसके अलावा इसमें तीन राइडिंग मोड तीन राइडिंग मोड्स हैं- ईको, राइड और रश भी दिये गए हैं.

New Electric Scooter Launch : स्कूटर को बेंगलुरु में रिवर के रिसर्च एंड डेवलेपमेंट प्लांट में डिजाइन और विकसित किया गया है और शहर के बाहरी इलाके में अपने प्लांट में निर्मित किया जाएगा. वार्षिक प्रोडक्शन क्षमता 100,000 वाहनों की है. स्कूटर के आयाम और वजन का खुलासा होना बाकी है और आने वाले महीनों में हमारे पास स्कूटर की सवारी करने का अवसर होगा.

Next Story