Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Raipur : छग में कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन की तैयारियां जोरों पर, इस दिन रायपुर पहुंचेंगे खड़गे,सोनिया और राहुल, स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में तय होंगे मुद्दे...

Sharda Kachhi
22 Feb 2023 4:15 AM GMT

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन की तैयारियां जोरों पर है। नवा रायपुर की सड़कें होर्डिंग और फ्लैक्स से पट गई हैं। वहीं तैयारियों का जायजा लेने के लिए मंगलवार को एआईसीसी( ICC) के प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल और तारिक अनवर रायपुर पहुंचे। प्रभारी महासचिव वेणुगोपाल के दिल्ली लौटने के बाद सीएम भूपेश बघेल …

Raipur रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन की तैयारियां जोरों पर है। नवा रायपुर की सड़कें होर्डिंग और फ्लैक्स से पट गई हैं। वहीं तैयारियों का जायजा लेने के लिए मंगलवार को एआईसीसी( ICC) के प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल और तारिक अनवर रायपुर पहुंचे।

प्रभारी महासचिव वेणुगोपाल के दिल्ली लौटने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 23 फरवरी को दोपहर तक आ सकते हैं। 24 फरवरी को सुबह ध्वजारोहण के साथ अधिवेशन की शुरुआत होगी। इसी दिन स्टीयरिंग कमेटी की बैठक है, जिसमें मुद्दे तय होंगे। इस कमेटी में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित करीब 48 सदस्य हैं।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में होने वाले इस राष्ट्रीय महाअधिवेशन में मौजूदा राजनीतिक, आर्थिक स्थिति की समीक्षा की जाएगी. साथ ही अगले लोकसभा चुनाव से पहले नये विचारों पर चर्चा की जाएगी. इस राष्ट्रीय अधिवेशन में साल 2024 में दिल्ली की सत्ता पर काबिज होने की रणनीति तैयार की जाएगी. उसके अलावा छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर भी यह अधिवेशन काफी महत्वपूर्ण होगा.

छत्तीसगढ़ में पहली बार आयोजित हो रहा है कांग्रेस का राष्ट्रीय महा अधिवेशन:छत्तीसगढ़ में पहली बार कांग्रेस का राष्ट्रीय महा अधिवेशन होने जा रहा है. अब तक यह अधिवेशन देश के विभिन्न राज्यों में हुआ है।लेकिन इस बार इस महाअधिवेशन की मेजबानी करने का मौका छत्तीसगढ़ को मिला है।

Next Story