Begin typing your search above and press return to search.
Entertainment News

IND-W Vs AUS-W T20 SF : कल खेला जाएगा पहला सेमीफइनल मैच, भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम होगी आमने-सामने, बदला लेने के इरादे से मैदान में उतरेगी ब्लू आर्मी...

naveen sahu
22 Feb 2023 4:19 PM GMT
IND-W Vs AUS-W T20 SF
x

नई दिल्ली। IND-W Vs AUS-W T20 SF : महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइनल की लाइनअप पक्की हो गई है। ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है। ऑस्ट्रेलिया को अपने सभी 4 मैचों में जीत मिली। दक्षिण अफ्रीका ने टूर्नामेंट के आखिरी ग्रुप मैच में बांग्लादेश को 10 …

IND-W Vs AUS-W T20 SF

नई दिल्ली। IND-W Vs AUS-W T20 SF : महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइनल की लाइनअप पक्की हो गई है। ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है। ऑस्ट्रेलिया को अपने सभी 4 मैचों में जीत मिली। दक्षिण अफ्रीका ने टूर्नामेंट के आखिरी ग्रुप मैच में बांग्लादेश को 10 विकेट से हराया। टीम के 4 मैच में 4 पॉइंट हैं और बेहतर नेट रन रेट की वजह से उसे सेमीफाइनल का टिकट मिला।

ग्रुप बी से इंग्लैंड और भारत ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इंग्लैंड ने ग्रुप राउंड के सभी मैच जीते और 8 पॉइंट के साथ टॉप पर रही। भारतीय टीम को सिर्फ एक ही हार मिली। 4 मैच में 6 पॉइंट के साथ टीम इंडिया दूसरे नंबर पर रही। इन दोनों टीमों ने भी सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है।

Read More : IND-W vs IRE-W T20 : टीम इंडिया ने आयरलैंड के सामने रखा 156 रनों का लक्ष्य, मंधाना ने खेली 87 रन की तूफानी पारी

टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 23 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। 2020 में खेले गए पिछले महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया से ही हार मिली थी। पिछले साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को घर में आकर 5 मैचों की टी20 सीरीज में हराया था। दोनों टीमों के बीच अभी तक 30 टी20 मैच हुए हैं। भारत ऑस्ट्रेलिआ को हराकर 2020 में मिली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतीय महिला टीम – स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), रिचा घोष (विकेटकीपर), देविका वैद्य, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकर, शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़, रेनुका सिंह।

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम – बेथ मूनी (विकेटकीपर), एलिस पेरी, मेग लेनिंग (कप्तान), एश्ले गार्डनर, ताहलिया मैक्ग्रा, ग्रेस हैरिस, जॉर्जिया वेयरहेम, एनाबेल सदरलैंड, अलाना किंग, मेगन शूट, डार्सी ब्राउन।

Next Story