Begin typing your search above and press return to search.
Business

Share Market Opening : तेजी के साथ खुला शेयर बाजार, Sensex निकला 60800 के पार, इन शेयरों में कर सकते है निवेश 

viplav
21 Feb 2023 5:10 AM GMT
Share Market Opening
x

मुंबई। Share Market Opening : घरेलू शेयर बाजार (Indian Stock Market) की शुरुआत हल्की तेजी के साथ हुई है. सेंसेक्स-निफ्टी (Sensex Nifty) में आज ऊपरी दायरे में कारोबार हो रहा है. सेंसेक्स की चाल धीरे-धीरे तेज हो रही है और ये ओपनिंग मिनटों में 60,800 के पार निकल गया है. निफ्टी की शुरुआत ही 17900 …

Share Market Today

मुंबई। Share Market Opening : घरेलू शेयर बाजार (Indian Stock Market) की शुरुआत हल्की तेजी के साथ हुई है. सेंसेक्स-निफ्टी (Sensex Nifty) में आज ऊपरी दायरे में कारोबार हो रहा है. सेंसेक्स की चाल धीरे-धीरे तेज हो रही है और ये ओपनिंग मिनटों में 60,800 के पार निकल गया है. निफ्टी की शुरुआत ही 17900 के पार जाकर हुई है.

कैसे खुला बाजार

Share Market Opening : आज के कारोबार में बीएसई का सेंसेक्स 78.89 अंकों की उछाल के बाद 60770.43 पर खुला और एनएसई का निफ्टी 61.2 अंकों की तेजी के साथ 17905 के लेवल पर खुला है. कल निफ्टी 17844.60 के लेवल पर बंद हुआ था.

सेंसेक्स और निफ्टी की चाल

Share Market Opening : आज के कारोबार में बीएसई का सेंसेक्स 30 शेयरों में से 19 शेयरों में तेजी दिखा रहा है. इसके अलावा निफ्टी के 50 में से 44 शेयरों में उछाल देखा जा रहा है और 6 शेयरों में गिरावट के साथ कारोबार देखा जा रहा है.

इन शेयरों में है आज तेजी

Share Market Opening : सेंसेक्स के जिन शेयरों में आज तेजी है उनमें एनटीपीसी, भारती एयरटेल, एचयूएल, टाटा स्टील, अल्ट्राटेक सीमेंट, पावरग्रिड, एलएंडटी, एचडीएफसी, आईटीसी, सन फार्मा, एमएंडएम, टीसीएस, रिलायंस इंडस्ट्रीज और बजाज फाइनेंस के शेयरों में उछाल देखा जा रहा है. निफ्टी के सबसे ज्यादा चढ़ने वाले शेयरों में अडानी पोर्ट्स, सिप्ला, एनटीपीसी, जेएसडब्ल्यू स्टील, भारती एयरटेल के शेयरों में तेजी के साथ कारोबार हो रहा है.

आज के गिरने वाले शेयरों में कितनी है गिरावट

Share Market Opening : सेंसेक्स के गिरने वाले शेयरों में नेस्ले, एचसीएल टेक, एसबीआई, मारुति सुजुकी, इंफोसिस, कोटक महिंद्रा बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, टाटा मोटर्स, बजाज फिनसर्व, एशियन पेंट्स, विप्रो, टाइटन, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई है. निफ्टी के गिरने वाले शेयरों को देखें तो इसमें अडानी एंटरप्राइजेज, एक्सिस बैंक, बजाज ऑटो, इंडसइंड बैंक और टाइटन के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखी जा रही है.

Next Story