Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Mangalwar Upay : शनि की ढैय्या से परेशान है, मंगलवार को करें ये उपाय, दूर होगा शनि का अशुभ प्रभाव

viplav
21 Feb 2023 2:27 AM GMT
Mangalwar Upay
x

रायपुर। Mangalwar Upay : शनि की छाया और दृष्टि को शुभ नहीं माना गया है. शनि की ढैय्या और साढे़ साती को भी कष्टकारी माना गया है. मंगलवार को हनुमान जी की पूजा से ढैय्या और साढे़ साती से राहत मिलती है. 20 फरवरी 2023 को मंगलवार का दिन है. इस दिन पंचांग के …

रायपुर। Mangalwar Upay : शनि की छाया और दृष्टि को शुभ नहीं माना गया है. शनि की ढैय्या और साढे़ साती को भी कष्टकारी माना गया है. मंगलवार को हनुमान जी की पूजा से ढैय्या और साढे़ साती से राहत मिलती है.

20 फरवरी 2023 को मंगलवार का दिन है. इस दिन पंचांग के अनुसार शुभ संयोग भी बन रहे हैं, जो हनुमान जी की पूजा के महत्व को बढ़ा रहे हैं. इस दिन पंचमी की तिथि, रेवती नक्षत्र और मीन राशि में गुरु के साथ चंद्रमा का गजकेसरी योग बना है.

हनुमान जी की पूजा करने से शनि (Shani Dev) की अशुभता दूर होती है. मान्यता है कि शनि देव हनुमान भक्तों को परेशान नहीं करते हैं. पौराणिक कथा के अनुसार शनि देव ने हनुमान जी को वचन दिया है कि वे हनुमान भक्तों को परेशान नहीं करेंगे.

वर्तमान समय में 5 राशियों पर शनि की दृष्टि है. इस समय मिथुन राशि और तुला राशि पर शनि की ढैय्या. धनु राशि, मकर राशि और कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है.

मंगलवार को हनुमान जी की व्रत और पूजा करने से मंगल दोष और पितृ दोष से भी राहत मिलती है. जिन लोगों की कुंडली में मांगलिक दोष है वे इस दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाएं.

शनि देव परेशान कर रहे हैं तो मंगलवार के दिन सुदंरकांड का पाठ करें, इसके साथ हनुमान चालीसा का पाठ करें.

viplav

viplav

    Next Story