Begin typing your search above and press return to search.
Maharashtra

Maharashtra Politics : EC से उद्धव गुट को एक और बड़ा झटका, पार्टी का ऑफिस भी शिंदे गुट को मिला, SC कल करेगा सुनवाई 

viplav
21 Feb 2023 9:59 AM GMT
Maharashtra Politics
x

मुंबई। Maharashtra Politics : महाराष्ट्र में राजनीती पिछले दिनों फिर से गरमाई गई है। असली कौन की जंग में EC के फैसले से दोनों गुटों में भूचाल आ गया। सुप्रीम कोर्ट ने शिवसेना का नाम और तीर कमान निशान इस्तेमाल करने का फैसला शिंदे गुट के हित में सुनाया। जिसके बाद से ही उद्धव …

mahrashtra

मुंबई। Maharashtra Politics : महाराष्ट्र में राजनीती पिछले दिनों फिर से गरमाई गई है। असली कौन की जंग में EC के फैसले से दोनों गुटों में भूचाल आ गया। सुप्रीम कोर्ट ने शिवसेना का नाम और तीर कमान निशान इस्तेमाल करने का फैसला शिंदे गुट के हित में सुनाया। जिसके बाद से ही उद्धव गुट में बवाल मच गया है।

Maharashtra Politics : EC के फैसले के खिलाफ उद्धव ठाकरे की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में लगातार दूसरे दिन सुनवाई नहीं हुई। इस पर उद्धव के वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट से इस मामले की जल्द सुनवाई करने को कहा। उन्होंने दलील दी कि उद्धव गुट के असैंबली ऑफिस पर पहले ही कब्जा किया जा चुका है। अगर कोर्ट से स्टे नहीं मिला, तो शिंदे गुट ऑफिस और बैंक अकाउंट भी छीन लेगा।

Maharashtra Politics : मंगलवार को जब उद्धव के वकील सिब्बल सुप्रीम कोर्ट पहुंचे तो कोर्ट ने कहा- बुधवार को संविधान पीठ में एक मामले की सुनवाई खत्म होने के बाद यह मामला सुनेंगे। अब सुप्रीम कोर्ट बुधवार को दोपहर साढ़े तीन बजे इस केस की सुनवाई करेगा।

Maharashtra Politics : महाराष्ट्र विधानसभा के बाद अब संसद का शिवसेना दफ्तर भी शिंदे गुट को दे दिया गया है। लोकसभा सचिव ने पत्र के जरिए इसकी जानकारी दी। इससे पहले शिंदे गुट ने मंगलवार को महाराष्ट्र असेंबली में बने शिवसेना के ऑफिस को अपने अधिकार में ले लिया था।

Next Story