Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ समेत कई जिलों में बढ़ेगी गर्मी, हवाओं के रुख में दिख रहा लगातार बदलाव, जानिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान...

Sharda Kachhi
19 Feb 2023 6:56 AM GMT
CG Weather Update
x

CG Weather Update : प्रदेश में मौसम बदल रहा है, रात के तापमान में 3 डिग्री तक वृद्धि हो चुकी है, दिन का पारा अभी स्थिर है मौसम विभाग के मुताबिक अभी रात के तापमान में दो डिग्री तक और बढोत्तरी होगी, इसकी एक वजह उत्तर भारत से आने वाली हवा की रफ्तार कमजोर …

CG Weather Update : प्रदेश में मौसम बदल रहा है, रात के तापमान में 3 डिग्री तक वृद्धि हो चुकी है, दिन का पारा अभी स्थिर है मौसम विभाग के मुताबिक अभी रात के तापमान में दो डिग्री तक और बढोत्तरी होगी, इसकी एक वजह उत्तर भारत से आने वाली हवा की रफ्तार कमजोर होना है, प्रदेश मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश के मौसम के मिजाज में अभी कोई बड़ा परिवर्तन देखने को नहीं मिलेगा, पर प्रदेश में चल रही हवाओं के रुख में लगातार बदलाव देखा जा रहा है, उत्तर भारत से आ रही ठंडी हवाओं की रफ्तार कमजोर हुई है।

CG Weather Updateहवा की दिशा में परिवर्तन होने की संभावना है, जिससे प्रदेश के मौसम में अभी कोई विशेष परिवर्तन होने के संकेत नहीं मिल रहे हैं। फरवरी के इस सप्ताह में कई जिलों में तापमान 33 डिग्री के ऊपर पहुंच गया। इससे फरवरी अंत तक गर्मी दस्तक दे सकती है और दोपहर में हल्की गर्मी का अहसास लोग करने लगेंगे, लेकिन न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी ना होने से अभी भी अधिकांश जिलों में सुबह और रात के तापमान में ठंडक है।

प्रमुख शहरों का तापमान(CG Weather Update)

केंद्र अधि. न्यू. (डिग्री से. में)
रायपुर 32.0 17.4
बिलासपुर 32.0 17.2
पेंड्रा रोड 31.3 14.0
अंबिकापुर 28.9 12.7
जगदलपुर 31.9 15.9
दुर्ग 32.4 14.6
राजनांदगांव 33.0 14.8

CG Weather Update आज से कई जिलों में दिन में बढ़ेगी गर्मी
प्रदेश मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश के मौसम के मिजाज में अभी कोई बड़ा परिवर्तन देखने को नहीं मिलेगा, पर प्रदेश में चल रही हवाओं के रुख में लगातार बदलाव देखा जा रहा है। उत्तर भारत से आ रही ठंडी हवाओं की रफ्तार कमजोर हुई है और हवाओं का असर कम होते ही तापमान में भी उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। बताया जा रहा है 19 फरवरी से प्रदेश के कई जिलों में अधिकतम तापमान में और वृद्धि होगी। वहीं सोमवार से प्रदेश के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना है रात के तापमान में भी वृद्धि दर्ज की जा सकती है।

Next Story