Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

BIG BREAKING : 85वें कांग्रेस महाधिवेशन की तैयारियां पूरी, एजेंडे को लेकर कांग्रेस आज करेगी घोषणा...

Sharda Kachhi
19 Feb 2023 8:31 AM GMT

नई दिल्ली : BIG BREAKING  85वें कांग्रेस महाधिवेशन की तैयारियां पूरी कर ली गई है रायपुर में 24 फरवरी से शुरू होने वाले कांग्रेस 85वें पूर्ण सत्र के लिए रविवार यानि आज एजेंडे की घोषणा करेगी। यह अनुमान लगाया गया है कि सीडब्ल्यूसी सदस्यों के लिए चुनाव होंगे और पार्टी सीडब्ल्यूसी में अधिक सदस्यों …

नई दिल्ली : BIG BREAKING 85वें कांग्रेस महाधिवेशन की तैयारियां पूरी कर ली गई है रायपुर में 24 फरवरी से शुरू होने वाले कांग्रेस 85वें पूर्ण सत्र के लिए रविवार यानि आज एजेंडे की घोषणा करेगी। यह अनुमान लगाया गया है कि सीडब्ल्यूसी सदस्यों के लिए चुनाव होंगे और पार्टी सीडब्ल्यूसी में अधिक सदस्यों को समायोजित करने के लिए अपने संविधान में संशोधन करेगी।

BIG BREAKING कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) में पार्टी अध्यक्ष समेत 25 सदस्य हैं। बारह पार्टी प्रमुख द्वारा नामित किए जाते हैं और शेष 12 एआईसीसी सदस्यों द्वारा चुने जाते हैं।

अक्टूबर में, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीडब्ल्यूसी के स्थान पर 47 सदस्यीय संचालन समिति का गठन किया था, जिसमें उनके पूर्ववर्ती सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह शामिल रहे।

उनके कार्यभार संभालने से पहले, कांग्रेस कार्यसमिति के सभी सदस्यों, पार्टी के सर्वोच्च निर्णय लेने वाले प्राधिकरण, एआईसीसी महासचिवों और प्रभारियों ने अपना इस्तीफा दे दिया था।

Next Story