Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Kedarnath Dham Darshan : महाशिवरात्रि में शिव भक्तों को मिली खुशखबरी, इस दिन से खुलने जा रहे बाबा केदारनाथ धाम के पट, भक्तों में उत्साह...

Sharda Kachhi
18 Feb 2023 10:48 AM GMT

Kedarnath Dham Darshan : आज महाशिवरात्री हैं ऐसे में शिव भक्तों के लिए बड़ी खबर निकलकर सामने आई हैं। उत्तराखंड में केदारनाथ मंदिर समिति ने 11वें ज्योतिर्लिंग केदारनाथ धाम के कपाट खोले जाने के तारीख का एलान कर दिया हैं। कमेटी के अनुसार आने वाले 25 अप्रेल को 6 बजकर 25 मिनट पर मंदिर के …

Kedarnath Dham DarshanKedarnath Dham Darshan : आज महाशिवरात्री हैं ऐसे में शिव भक्तों के लिए बड़ी खबर निकलकर सामने आई हैं। उत्तराखंड में केदारनाथ मंदिर समिति ने 11वें ज्योतिर्लिंग केदारनाथ धाम के कपाट खोले जाने के तारीख का एलान कर दिया हैं। कमेटी के अनुसार आने वाले 25 अप्रेल को 6 बजकर 25 मिनट पर मंदिर के दरवाजे भक्तों के लिए खोल दिए जायेंगे। न्यूज एजेंसी एएनआई ने कमिटी के इस फैसले की पुष्टि की हैं।

Kedarnath Dham Darshan : बता दे की इसके ठीक दो दिन बाद यानि 27 अप्रेल को बद्रीनाथ धाम के दरवाजे भी खोल दिए जायेंगे। चार धाम के दो अन्य छोटे धाम यमुनोत्री और गंगोत्री के कपाट अक्षय तृतीया पर खुलते हैं। इस लिहाज से भक्तगण 22 अप्रेल से माँ यमुना और माँ गंगा के दर्शन कर पाएंगे।

Kedarnath Dham Darshan : भगवान आशुतोष के 11वे ज्योर्तिलिंग भगवान केदारनाथ मंदिर के कपाट पिछले साल शुभ लग्न पर छह मई को केदारनाथ के कपाट आम दर्शनों के लिए खोले गए थे। 27 अक्‍टूबर को भैया दूज के दिन धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद कर दिए गए थे। वहीं गौरीकुंड स्थित मां गौरा माई के कपाट भी भैया दूज पर शीतकाल के लिए बंद कर दिए गए थे।

Next Story