Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Holi 2023 Guideline : होली को लेकर प्रशासन हुआ सख्त, जारी की गाइड लाइन, नियम उल्लंघन पर होगा कड़ी कार्यवाही...

Sharda Kachhi
18 Feb 2023 3:16 PM GMT
Holi 2023 Guideline
x

पटना : होली का त्योहार आते ही जगह-जगह लाउड स्पीकर पर तेज आवाज में गाने सुनाई देने लगते हैं. लोग गाने-बजाने के साथ एक-दूसरे को रंग लगाते हैं. वहीं, कई जगह अश्लील गाने भी लोग बजाते है।इस बार की होली पर अश्लील गानों को लेकर पुलिस-प्रशासन विशेष सख्ती बरत रही है। पत्र में कहा गया …

Holi 2023 Guidelineपटना : होली का त्योहार आते ही जगह-जगह लाउड स्पीकर पर तेज आवाज में गाने सुनाई देने लगते हैं. लोग गाने-बजाने के साथ एक-दूसरे को रंग लगाते हैं. वहीं, कई जगह अश्लील गाने भी लोग बजाते है।इस बार की होली पर अश्लील गानों को लेकर पुलिस-प्रशासन विशेष सख्ती बरत रही है।

पत्र में कहा गया था कि उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे सीवान और भोजपुर जैसे जिलों में इस तरह के गीतों पर ध्यान दिये जाने की आवश्यकता है जिससे अक्सर सामाजिक तनाव पैदा होता है. इसके अलावा, राज्य में बोली जाने वाली सबसे लोकप्रिय भाषा भोजपुरी में द्विअर्थी गीत लोगों के लिए असुविधा का कारण बनती है. गंगवार ने कहा, ‘‘अगर आपत्तिजनक गानों के खिलाफ दिशा-निर्देशों का उल्लंघन होता है तो पुलिस से संपर्क करने में संकोच नहीं करना चाहिए।

‘‘अश्लील’’ गाने बजाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई

बिहार पुलिस ने शनिवार को महाशिवरात्रि और तीन सप्ताह बाद होली तक उत्सव जैसा माहौल रहने के मद्देनजर चेतावनी दी है कि ‘‘अश्लील’’ गाने बजाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है. अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जे एस गंगवार के अनुसार, वैसे गाने जो सुनने में ‘‘शालीन प्रतीत नहीं’’ होते हैं।

Next Story