Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu Tips For Artificial Grass : क्या आपने भी अपने घर में लगा रखी है नकली घास, तो जरूर रखें इन विशेष बातों का ध्यान, दिशा भी हो सही, नही तो हो सकता है बड़ा नुकसान...

Sharda Kachhi
16 Feb 2023 2:29 AM GMT

Vastu Tips For Artificial Grass : वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है, वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधे का विशेष महत्व बताया गया है. ये ना सिर्फ घर की …

Vastu Tips For Artificial Grass Vastu Tips For Artificial Grass : वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है, वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधे का विशेष महत्व बताया गया है. ये ना सिर्फ घर की खूबसूरती बढ़ाते हैं, बल्कि घर में खुशनुमा माहौल भी क्रिएट करते हैं. वास्तु शास्त्र मानता है कि यदि आर्टिफिशियल ग्रास या प्लांट सही दिशा में लगाया जाए तो यह घर में पॉजिटिविटी क्रिएट कर सकते हैं. ये आर्टिफिशियल ग्रास और प्लांट जल्दी खराब नहीं होते, इसलिए बहुत से लोग इसका इस्तेमाल इनडोर और आउटडोर दोनों में करते हैं. आजकल सीढ़ियों से लेकर दीवारों तक में आर्टिफिशियल ग्रास की मदद से खूबसूरत कलाकारी की जाती है, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार आर्टिफिशियल ग्रास को लगाने से पहले इसे लगाने की सही दिशा और कुछ छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखना बहुत जरूरी है.

इन दिशाओं में नहीं लगानी चाहिए आर्टिफिशियल ग्रास
आर्टिफिशियल ग्रास को आप अपने घर की उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पश्चिम दिशा में भूलकर भी नहीं लगाएं. वास्तु शास्त्र मानता है कि अगर इन्हें उत्तर पूर्व दिशा में लगाया जाता है तो इससे घर में रहने वाले लोगों के विकास के रास्ते बंद होते हैं. घर परिवार के सदस्यों को अपने काम में कई तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, यदि इसे दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाया जाए तो इससे घर के मुखिया के काम या कारोबार में अनुचित प्रभाव देखने को मिलता है.

READ MORE : Horoscope Today 16 Feb 2023 : मिथुन, कुंभ और मीन राशि वालों को मिलेगा गुड न्यूज, भगवान विष्णु की बरसेगी कृपा, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

इस दिशा में लगाएं आर्टिफिशियल ग्रास या प्लांट
यदि आप अपने घर में आर्टिफिशियल ग्रास या कोई आर्टिफिशियल प्लांट लगाने जा रहे हैं तो वास्तु शास्त्र के अनुसार, इसे लगाने के लिए घर की सबसे अच्छी दिशा होती है दक्षिण-पूर्व. इसके अलावा आप इसे अपने घर की उत्तर-पश्चिम दिशा अर्थात वायु कोण में भी लगा सकते हैं.

दीवार व सीढ़ियों पर लगाएं
यदि आपके घर में कोई ऊंची दीवार है, जो पश्चिम में है तो आप उस दीवार को सजाने के लिए आर्टिफिशियल ग्रास का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा इसे सीढ़ियों के साइड में भी ऊंची दीवार पर लगा सकते हैं, लेकिन हमेशा कोशिश करें कि आर्टिफिशियल ग्रास या प्लांट को अपने घर में लगाने के समय उसके साथ कुछ असली पौधों को भी वहां पर जरूर लगाएं.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story