Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Valentine day Rashifal 2023 : इन चार राशियों के लिए बेहद खास रहेगा ये वैलेंटाइन डे, जानें कौन सी राशियां प्यार में होती हैं सफल और किन्हें मिलता है धोखा...

Sharda Kachhi
14 Feb 2023 2:40 AM GMT

नई दिल्ली : वेलेंटाइन डे 14 फरवरी को मनाया जाता है.एक ओर जहां प्रेमी जोड़े गर्मजोशी से अपने पार्टनर के साथ खुशनुमा पल बिताते हैं.तो वहीं दूसरी ओर कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनको आज तक सच्चा प्यार नसीब नहीं हुआ है.तो आइए वैलेंटाइन-डे के मौके पर जानते हैं कि प्रेम के मामले में राशियों …

valentine day 2023नई दिल्ली : वेलेंटाइन डे 14 फरवरी को मनाया जाता है.एक ओर जहां प्रेमी जोड़े गर्मजोशी से अपने पार्टनर के साथ खुशनुमा पल बिताते हैं.तो वहीं दूसरी ओर कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनको आज तक सच्चा प्यार नसीब नहीं हुआ है.तो आइए वैलेंटाइन-डे के मौके पर जानते हैं कि प्रेम के मामले में राशियों का स्वभाव कैसा होता है और इन्हें कैसे परिणाम मिलने की संभावना अधिक रहती है.

मेष- अगर प्रेम में भटकाव न हो तो प्रेम इनके लिए भाग्यशाली होता है. मन में बहुत चंचलता की वजह से अक्सर इनके रिलेशनशिप में दिक्कतें आती हैं. अगर प्रेम में भटकाव न हो तो वो इनकी किस्मत बदल भी सकता है.

वृष- वृषभ राशि वाले न केवल प्रेम करते हैं, बल्कि बड़ी शिद्दत के साथ उसे निभाते भी हैं. लेकिन प्रेम के मामले में अक्सर इन्हें तकलीफों का सामना करना पड़ता है. इस राशि के जातकों का प्रेम जीवन में एक न एक बार गहराई में जाने के बावजूद असफल जरूर होता है.

मिथुन- मिथुन राशि वालों को प्रेम की सुविधा और सफलता दोनों मिलती है. और जीवन में सही मौके पर इन्हें प्रेम जरूर मिलता है, लेकिन इनके लिए प्रेम अक्सर दुविधा और तनाव का कारण बनता है. लव लाइफ शुरुआत में थोड़ी अच्छी रहती है, लेकिन बाद में कुछ परेशानियां भी आती हैं.

कर्क- प्रेम के मामले में इस राशि के जातकों को सबसे ज्यादा मुश्किल उठानी पड़ती है. ये राशि भावनात्मक रूप से सबसे ज्यादा तकलीफ झेलती है. कर्क राशि के लोग बहुत जल्दी इमोशनली अटैच हो जाती हैं. ऐसे जातकों को प्रेम के मामले में जल्दबाजी से बचना चाहिए.

सिंह- सिंह राशि वाले इस सोच के साथ किसी को प्यार करते हैं कि उनके बीच कभी कोई तीसरा न आए. हालांकि ये लोग अपने पक्ष को बड़ी ईमानदारी से निभाते हैं. अगर ये लोग प्रेम करें तो करियर में भी बहुत सफल होते हैं. प्रेम इनके जीवन में सफलता और सुधार दोनों लाता है.

कन्या- धन और स्वार्थ का मामला अक्सर इन्हें प्रेम के मामले में असफल कर देता है. यह ऐसे लोगों के साथ जुड़ना पसंद करते हैं, जहां कोई फायदा हो. किसी की पद-प्रतिष्ठा या पोजीशन को देखकर यदि आप प्रेम करते हैं तो वो प्रेम नहीं है, अवसरवाद है. इस तरह के प्रेम अक्सर असफल हो जाते हैं.

तुला- अक्सर प्रेम के कारण इनको अपने ऊंचे पद से हाथ धोना पड़ जाता है. लेकिन ये बात भी सही है कि तुला राशि वाले प्रेम के मामले ईमानदार होते हैं. ये कभी-कभी जाल में फंस जाते हैं और बाद में इन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है. तुला राशि वालों का सिम्बल तराजू है, इसलिए प्यार हमेशा नाप-तौलकर ही करें.

वृश्चिक- अक्सर इनके विवाह का मामला अच्छा नहीं होता है या जिससे चाहते हैं उससे विवाह नहीं हो पाता है. अगर वृश्चिक राशि वालों का प्रेम विवाह हो जाए तो जीवन के तमाम उतार-चढ़ाव से ये बच सकते हैं. लव मैरिज के बाद इनका जीवन बेहतर गुजरता है.

धनु- धनु राशि के जातक प्रेम की कीमत नहीं समझते हैं. आमतौर पर अपने में ही मगन रहते हैं. प्रेम का तिरस्कार करने से इनकी आर्थिक स्थिति में बाधा आ जाती है. प्रेम के मामले में ईमानदार रहिए. तभी आपका भला हो सकता है.

मकर- मकर प्रेम के मामले में कमजोर राशि है. कुल मिलाकर प्रेम इनके लिए नुकसानदायक ही होता है. इस राशि के जातक एकतरफा प्रेम के चक्कर में रहते हैं. अपनी बात सामने वाले से कह नहीं पाते हैं और जीवनभर तकलीफें उठाते हैं.

कुंभ- कुंभ राशि वालों को जीवन में सही और सच्चे लोग मिलते हैं. लेकिन ये कभी नहीं समझ पाते कि कौन इनका सच्चा प्रेमी है और कौन खिलवाड़ कर रहा है. अगर ये सही शख्स की पहचान कर लें तो प्रेम इनके जीवन को बेहतर बना देता है.

मीन- ईमानदारी से किया गया प्रेम इनको जीवन में ऊंचाइयों तक ले जाता है. प्रेम इन्हें बहुत ही भाग्यवान बना देता है. हालांकि परिवार की जिम्मेदारियों की वजह से अक्सर ये प्रेम का त्याग कर देते हैं. इसलिए इन्हें जीवन में पर्याप्त सपोर्ट और सफलता नहीं मिल पाती है.

Next Story