Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu tips For Bathroom : क्या रूम से अटैच है बाथरूम, तो रखें इन बातों का ध्यान, नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान...

naveen sahu
9 Feb 2023 2:26 AM GMT

नई दिल्ली : वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है यदि आप वास्तु के इन नियमों का पालन करते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ होते …

Vastu tips For Bathroom नई दिल्ली : वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है यदि आप वास्तु के इन नियमों का पालन करते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ होते हैं जबकि इन्हें इग्नोर करने पर आपको अशुभ परिणाम झेलने पड़ सकते हैं. वास्तु में बाथरूम की दिशा से संबंधित कई नियमों को भी बताया गया है. आपको इन सभी का पालन करना चाहिए. इतना ही नहीं अगर आपके घर में अटैच बाथरूम है तो आपको कई बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए. ऐसा न करने पर आपके घर में नकारात्मकता आ सकती है और यह आपके खर्च को बढ़ा सकती है. आज हम आपको बताने वाले हैं कि घर में अटैच बाथरूम हो तो किन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

सोने की दिशा बाथरूम बैडरूम से अटैच होने पर आपको इस बात का विशेष ध्यान देना चाहिए कि आप दोनों पैर बाथरूम की तरफ करके न सोए. ऐसा करने से घर के सदस्यों या फिर पति पत्नी में झगड़ा हो सकता है. आपको बैड बाथरूम की दीवार के पास नहीं रखना चाहिए. सोने के लिए दक्षिण दिशा में सिर और उत्तर में पैर रखना उचित माना जाता है. अगर ऐसी स्थिति में आपके पैर आपके बाथरूम की तरफ हैं तो आपको बाथरूम का दरवाजा बंद रखना चाहिए. अगर सोने के लिए और कोई जगह नहीं है तो भी आपको बाथरूम का दरवाजा बंद कर देना चाहिए.

READ MORE : Vastu tips For Bathroom : क्या रूम से अटैच है बाथरूम, तो रखें इन बातों का ध्यान, नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान…

टॉयलेट सीट के लिड को कवर रखें लोग बाथरूम में टॉयलेट सीट का इस्तेमाल करने के बाद लिड को कवर नहीं करते हैं. हालांकि यह गलत होता है. आपको टॉयलेट यूज करने के बाद लिड को कवर कर देना चाहिए. लिड को खुला रखने से नकारात्मकता बढ़ती है और धन हानि होने लगती है.

अटैच बाथरूम की दीवारों का कलर अगर आपके घर के कमरे में अटैच बाथरूम है तो आपको बाथरूम की दीवारों पर हल्के रंग का कलर करना चाहिए. आप बाथरूम की दीवार और फर्श पर हल्के रंग की टाइल भी लगा सकते हैं. ऐसा करने से वास्तु दोष नहीं होता है.

बाथरूम की साफ-सफाई अटैच बाथरूम को कभी भी गंदा नहीं रखना चाहिए. अगर बाथरूम गंदा होता है तो घर में नकारात्मकता आती है. नकारात्मक ऊर्जा के बढ़ने से आप कंगाल हो सकते हैं. यह कंगाली का कारण बनता है और घर के सदस्यों में भी लड़ाई झगड़े होते रहते हैं. पति पत्नी के संबंधों पर भी इसका प्रभाव पड़ता है.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story