Begin typing your search above and press return to search.
Automobiles

Fire In Ather EV : इस महंगी इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग, कंपनी ने जारी किया बयान, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 

viplav
9 Feb 2023 12:24 PM GMT
Fire In Ather EV
x

नई दिल्ली। Fire In Ather EV : भारत में तेजी से इलेक्ट्रिक स्कूटर की एंट्री के साथ इनमे आग लगने की घटना भी सामने आ रही है। जिसे लेकर सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाली कंपनियां सफाई पेश करती है, साथ ही अगले अपडेट में इन समस्याओं को सुधार देती है। हाल ही में एक …

नई दिल्ली। Fire In Ather EV : भारत में तेजी से इलेक्ट्रिक स्कूटर की एंट्री के साथ इनमे आग लगने की घटना भी सामने आ रही है। जिसे लेकर सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाली कंपनियां सफाई पेश करती है, साथ ही अगले अपडेट में इन समस्याओं को सुधार देती है। हाल ही में एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में जलते हुए स्कूटर को देखा गया है।

Fire In Ather EV : सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने के बाद हुए नुकसान को दिखाया गया है। वीडियो में दिखाया गया स्कूटर एथर कंपनी का है और इसका पिछला हिस्सा आग लगने के कारण पूरी तरह खराब हो गया है। हालांकि आगे की ओर से स्कूटर सुरक्षित रहा।

Fire In Ather EV : आग लगने के हादसे के बाद जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो कंपनी की ओर से भी मामले पर बयान जारी किया गया। कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि हमें हाल में ही एक स्कूटर के साथ हादसे की जानकारी मिली है। कंपनी के मुताबिक जिस स्कूटर में आग लगी थी उसका असली कारण वायरिंग हॉर्नेस असेंबली थी।

Fire In Ather EV : मोटर कंट्रोलर के कनेक्टर्स में से एक को गलत तरीके से टॉर्क किया गया था। इससे कंट्रोलर टर्मिनल के चारों ओर स्पार्किंग हुई। हमारे सेफ्टी सिस्टम ने तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए पावर सप्लाई को तुरंत बंद किया जिससे हादसे पर काबू पाने में मदद मिली।

Fire In Ather EV : कंपनी ने यह भी बताया कि हादसे में बीएमएस और डैशबोर्ड पूरी तरह से सुरक्षित हैं। हम साफ करना चाहते हैं कि बैटरी थर्मल का इस हादसे से को संबंध नहीं है। किसी भी स्कूटर की डिलीवरी से पहले हमारी टीम अच्छे से चेकिंग करती है। हमारे बैटरी पैक को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि वह ग्लोबल स्तर के स्टैंडर्ड को मैच कर सकें।

Fire In Ather EV : कंपनी ने माना कि यह मानवीय गलती थी और हमने तब से अपने निर्माण कार्यों और उपकरणों को अपग्रेड किया है। भविष्य में ऐसा दोबारा ना हो इसके लिए टू-स्टेप वेरिफिकेशन प्रोसेस को लाया गया है।

viplav

viplav

    Next Story