Begin typing your search above and press return to search.
New Delhi

Delhi News : मोबाइल फोन बना भारत का सबसे बड़ा इंटरटेनमेंट चैनल, टीवी चैनलों और सिनेमा को पीछे छोड़ा...

Rohit Banchhor
9 Feb 2023 2:12 PM GMT
Delhi News
x

नई दिल्ली, अतुल सचदेवा। Delhi News भारत में मोबाइल फोन यूजर की संख्या विश्व में दूसरे नंबर पर है जो सबसे अधिक स्मार्टफोन भी यूज करते हैं दूसरे नंबर पर भारत में । चीन पहले स्थान पर है । 1 साल से करोना की बीमारी को पूरे विश्व में लोगों को संक्रमित किया है 1 …

Delhi News

नई दिल्ली, अतुल सचदेवा। Delhi News भारत में मोबाइल फोन यूजर की संख्या विश्व में दूसरे नंबर पर है जो सबसे अधिक स्मार्टफोन भी यूज करते हैं दूसरे नंबर पर भारत में । चीन पहले स्थान पर है । 1 साल से करोना की बीमारी को पूरे विश्व में लोगों को संक्रमित किया है 1 साल से भारत में भी दो बार कुछ राज्यों में लॉकडाउन लगाया गया अब लॉकडाउन कई राज्यों में हटा लिया गया। इस दौरान लोगों ने घरों में अपने मोबाइल फोन पर यूट्यूब और हिंदी, तेलगु, तमिल, पंजाबी, फिल्में और इंग्लिश फिल्म,और गाने और इंटरटेनमेंट के लिए इस मोबाइल फोन का सहारा लिया।

Read More : Delhi News : 53 रनों से शिवाजी काॅलेज हारा, अर्जुन रापड़िया को मिला मैन आफ द मैच…

साथ ही अपने मोबाइल फोन से लोकल न्यूज़ और न्यूज़ चैनलों की न्यूज़ Mobile Phone भी देखते रहे अन्य तरह के प्रोग्राम अपने यूट्यूब द्वारा, द्वारा अपने स्मार्टफोन पर लोग देखते हैं सबसे बढ़ा काम इस टाइम लोगों ने अपने बच्चों की पढ़ाई स्कूलों में और कॉलेजों में ऑनलाइन Mobile Phone द्वारा की है एक साल से School के छात्र और कॉलेजों के छात्रों ने पढ़ाई अपने सभी विषयों में मोबाइल फोन द्वारा की है पेपर भी मोबाइल फोन द्वारा दिया है पास भी हुए हैं ।
लोग जो अपने घरों में लॉक डाउन की वजह से घरों पर रह रहे थे उनको टीवी में कई चैनल देखते रहे पर उनका मन बोर हो जाता था अपनी मनपसंद अपने मोबाइल फोन से अपने मनपसंद प्रोग्राम इंटरनेट द्वारा देख लेते थे एक परिवार में एक टीवी होगा ।

Delhi News

लोग अपनी मन के अनुसार और अपने इंटरटेनमेंट और अपने मन के अनुसार अपने प्रोग्राम मोबाइल फोन द्वारा देख लेते थे आज के दौर में मोबाइल फोन Mobile Phone Platform ने फिल्म सिनेमा और टीवी चैनलों को पीछे छोड़ दिया है सबसे ज्यादा लोग ने लगातार इंटरनेट के द्वारा मोबाइल फोनों के द्वारा यूट्यूब और अन्य प्रोग्रामों को लोग देखने लगे क्योंकि वह फिल्में देखने के लिए सिनेमा जाते थे वह भी बंद पड़े थे।

Read More : Delhi News : बिना फीस और हॉस्टल खर्च के दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ सकेंगे अनाथ बच्चे, सभी कक्षाओं में सीटों के आरक्षण का प्रावधान : कुलपति

इसलिए वह अपने मोबाइल फोन मनोरंजन के प्रोग्राम और फिल्में और गाने देख लेते थे भारत में कई राज्यों में और कई विश्वविद्यालयों के कॉलेजों और स्कूलों की पढ़ाई ऑनलाइन द्वारा कराई जाती थी बच्चे और छात्र सभी ऑनलाइन मोबाइल फोन Mobile Phone द्वारा पढ़ते थे अपने उसने ऑनलाइन पेपर भी Mobile Phone द्वारा दिए हैं पास होकर नयी कक्षाओं में भी गए हैं मोबाइल फोन Mobile Phone का एक और बड़ा भारत में Entertainment Channel प्लेटफॉर्म Platform बन गया।

Next Story