Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Social Media Policy : सोशल मीडिया पॉलिसी लागू, अब पुलिस अधिकारी ड्यूटी के दौरान नहीं कर सकते उपयोग, उलंघन करने पर होगी कार्रवाई

naveen sahu
8 Feb 2023 5:44 PM GMT
Social Media Policy
x

लखनऊ। Social Media Policy : उत्तर प्रदेश में पुलिस विभाग में सोशल मीडिया पॉलिसी लागू कर दी गई है, राज्य में यह पॉलिसी लागू करने से पहले विभिन्न संस्थाओं से न केवल रायशुमारी की गई, बल्कि राज्यों के साथ ही विभिन्न देशों कि सोशल मीडिया नियमावली का भी अध्ययन किया गया। डीजीपी उत्तर प्रदेश ने …

Social Media Policy

लखनऊ। Social Media Policy : उत्तर प्रदेश में पुलिस विभाग में सोशल मीडिया पॉलिसी लागू कर दी गई है, राज्य में यह पॉलिसी लागू करने से पहले विभिन्न संस्थाओं से न केवल रायशुमारी की गई, बल्कि राज्यों के साथ ही विभिन्न देशों कि सोशल मीडिया नियमावली का भी अध्ययन किया गया। डीजीपी उत्तर प्रदेश ने इस बाबत निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा है कि खासतौर से जिला स्तर पर भी इसका गंभीरता से पालन हो।

Read More :
ऊर्फी जावेद ने की सारी हदें पार, बिना कपड़े की वीडियो अतरंगी स्टाइल से वह सोशल मीडिया (Social Media) पर बवाल

विभिन्न देशों का अध्ययन करने के बाद उत्तर प्रदेश के पुलिस विभाग में सोशल मीडिया पॉलिसी लागू कर दी गई है। इसमें सबसे खास यह है कि सरकारी कार्य या ड्यूटी के दौरान सोशल मीडिया का प्रयोग पुलिस अधिकारियों के लिए पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। कांस्टेबल से लेकर आईपीएस अधिकारी तक यह प्रतिबंध लागू किया गया है।

इसके अलावा वर्दी में रील बनाने चैटिंग करने या वर्दी में कार्य के समय बिना वजह फोटो डालने पर भी रोक लगाई गई है। उत्तर प्रदेश में यह पॉलिसी लागू करने से पहले विभिन्न संस्थाओं से न केवल रायशुमारी की गई, बल्कि राज्यों के साथ ही विभिन्न देशों कि सोशल मीडिया नियमावली का भी अध्ययन किया गया। डीजीपी उत्तर प्रदेश ने इस बाबत निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा है कि खासतौर से जिला स्तर पर भी गंभीरता से इसका पालन हो।

Next Story