Begin typing your search above and press return to search.
Entertainment News

IND Vs AUS 1st Test : बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला कल, स्पिन ट्रैक पर चलेगा अश्विन का जादू या जड्डू पड़ेंगे कंगारू टीम पर भारी! जानें प्लेइंग-11 किन्हे मिल सकता है मौका

naveen sahu
8 Feb 2023 5:04 PM GMT
IND Vs AUS 1st Test
x

रायपुर, नवीन कुमार। IND Vs AUS 1st Test : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आगाज कल यानी गुरुवार से विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में होगा। ऑस्ट्रेलिया ने 2004 के बाद से भारत में कोई श्रृंखला नहीं जीती है ऐसे में भारतीय टीम के सामने अपना दबदबा बनाए रखने की …

IND Vs AUS 1st Test

रायपुर, नवीन कुमार। IND Vs AUS 1st Test : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आगाज कल यानी गुरुवार से विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में होगा। ऑस्ट्रेलिया ने 2004 के बाद से भारत में कोई श्रृंखला नहीं जीती है ऐसे में भारतीय टीम के सामने अपना दबदबा बनाए रखने की चुनौती होगी। वहीं इस साल के अंत में खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह बनाने के लिए भी भारतीय टीम को सीरीज को बड़े अंतर से अपने नाम करना होगा।

Read More : IND Vs AUS Test Series 2023 : कंगारू टीम को लगा तगड़ा झटका, स्टार्क के बाद यह धाकड़ खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर, भारतीय टीम में ख़ुशी की लहर

आज दोनों टीम के कप्तानों की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई लेकिन किसी ने भी प्लेइंग इलेवन पर कुछ भी साफ बताने से इनकार कर दिया। आम तौर पर हर टेस्ट मैच से पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी इस बार ऐसा नहीं किया। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा हैं कि पहले मैच की पिच स्पिन तक होने वाली हैं ऐसे में। भारतीय टीम में तीन स्पिनर खेलेना तय हैं।

रविचंद्रन अश्विन के साथ बाकी दो स्पिनर कौन होंगे। दावेदार हैं- अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव। वहीं पेस बॉलिंग में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का खेलना तय है। यानी अपने घरेलू मैदान में भी उमेश यादव को बाहर ही बैठना होगा।

बल्लेबाजों के चयन को लेकर भी काफी संशय हैं। शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार को अभी भी टेस्ट डेब्यू के लिए इन्तजार करना पड़ सकता हैं, वहीँ ओपनिंग को लेकर केएल राहुल और शुभमन गिल में से एक को चुनना होगा। इसके आलावा विकेटकीपर बल्लेबाज के चयन में टीम प्रबंधक को माथापच्ची करने की जरुरत होगी।

संभावित प्लेइंग 11
भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलियाः पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, नाथन लायन और स्कॉट बोलैंड.

Next Story