Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Suspend : हड़ताल के दूसरे दिन DEO ने 3 शिक्षकों को किया निलंबित, कार्य में लापरवाही के चलते हुई कार्यवाही

viplav
8 Feb 2023 12:32 PM GMT
CG Suspend
x

गुप्तेश्वर जोशी,बीजापुर। CG Suspend :  जहां एक तरफ अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर सोमवार से सहायक शिक्षक फेडरेशन अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चला गया हैं। तो वही हड़ताल के दूसरे दिन जिला शिक्षा अधिकारी ने तीन शिक्षकों को कार्य में लापरवाही बरतने के चलते निलंबित कर दिया हैं। CG Suspend :  मिली जानकारी के …

CG Teacher Suspend

गुप्तेश्वर जोशी,बीजापुर। CG Suspend : जहां एक तरफ अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर सोमवार से सहायक शिक्षक फेडरेशन अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चला गया हैं। तो वही हड़ताल के दूसरे दिन जिला शिक्षा अधिकारी ने तीन शिक्षकों को कार्य में लापरवाही बरतने के चलते निलंबित कर दिया हैं।

CG Suspend : मिली जानकारी के मुताबिक जिले में पदस्थ तीन शिक्षकों को जिला शिक्षा अधिकारी ने निलंबित कर दिया है। डीईओ द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, तीनों शिक्षकों के खिलाफ स्कूल में अध्यापन कार्य में गंभीर लापरवाही बरतने के साथ ही उच्च अधिकारियों के निर्देशों का पालन नहीं करने की शिकायत मिली थी।

CG Suspend : जिसके बाद जांच किया गया और तीनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। भैरमगढ़ ब्लाक के टुंडेर प्राथमिक शाला में पदस्थ सहायक शिक्षक एलबी रामाराम कश्यप के खिलाफ कार्य में गंभीर लापरवाही के साथ ही उच्च अधिकारियों के निर्देश का पालन नहीं किये जाने पर डीईओं ने शिक्षक को निलंबित कर दिया हैं।

CG Suspend : वहीं भैरमगढ़ ब्लॉक के मंगलनार में प्राथमिक शाला में पदस्थ शिक्षक कमलनारायण मण्डावी के खिलाफ भी अध्यापन कार्य में गंभीर लारवाही की शिकायत मिली थी। जांच में शिकायत की पुष्टि होने पर डीईओं ने सहायक शिक्षक कमलनारायण मण्डावी को निलंबित कर दिया हैं। इसी तरह भैरमगढ़ ब्लॉक के ही बेंगलुरु माध्यमिक शाला में पदस्थ सहायक शिक्षक एलबी महेश देव कुंजाम जो संकुल समन्वयक के प्रभार में भी पदस्थ थे।

CG Suspend : बताया जा रहा हैं कि इनके खिलाफ कार्य में गंभीर लारवाही की शिकायत मिली थी। जिस पर कार्यवाही करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ने सहायक शिक्षक महेश देव कुंजाम को निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में तीनों ही शिक्षकों का मुख्यालय खण्ड शिक्षा कार्यालय निर्धारित किया गया। साथ उन्हें जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता रहेगी।

viplav

viplav

    Next Story