Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : लखनऊ में आयोजित राष्ट्रीय खेल-कूद प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों का दबदबा, 4 पुरस्कार जीते

naveen sahu
8 Feb 2023 12:50 PM GMT

रायपुर। CG News : एकल अभियान से संबद्ध अभ्युदय यूथ क्लब द्वारा आयोजित राष्ट्रीय खेल कूद समारोह 5 से 7 फरवरी को उत्तरप्रदेश के लखनऊ स्थित के. डी.सिंह बाबू स्टेडियम में संपन्न हुआ जहां छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों का दबदबा रहा,उक्त जानकारी देते हुए वन बंधु महिला समिति की मीडिया प्रभारी कविता राठी ने बताया कि …

CG News

रायपुर। CG News : एकल अभियान से संबद्ध अभ्युदय यूथ क्लब द्वारा आयोजित राष्ट्रीय खेल कूद समारोह 5 से 7 फरवरी को उत्तरप्रदेश के लखनऊ स्थित के. डी.सिंह बाबू स्टेडियम में संपन्न हुआ जहां छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों का दबदबा रहा,उक्त जानकारी देते हुए वन बंधु महिला समिति की मीडिया प्रभारी कविता राठी ने बताया कि खेलेगा भारत -बढ़ेगा भारत अभियान के अंतर्गत विभिन्न स्तर पर छत्तीसगढ़ प्रांत के अंतर्गत अक्टूबर से दिसंबर माह में स्कूलों में खेल-कूद स्पर्धा का आयोजन किया गया था, जिसके बाद विजई हुए छात्रों को 30 स्कूलों के गुट, पश्चात 270 स्कूलों के गुट के चयनित प्रतिभागियों से स्पर्धा करवा राज्य स्तरीय स्पर्धा का आयोजन राजनांदगांव में किया गया जिसमे 32 खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर में होने वाली प्रतियोगिता के लिए चयनित किया गया था जिसके बाद अब कांकेर के 3 व कोंडागांव अंचल के एक प्रतिभागी ने बाज़ी मारी।

Read More : CG News : सलवा जुडूम के अगवा मधुकर राव नहीं रहे, तेलंगाना के वारंगल में ली अंतिम सांस

छत्तीसगढ़ प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष दीपक भीमसरिया एवं सचिव चंदन जैन ने बताया कि 27 राज्यों से 864 प्रतिभागियों ने राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में भाग लिया था जिसमे से कोंडागांव के साजन कुमार 25 किलोग्राम कुश्ती, कांकेर की कु.रीना ने 100 मीटर दौड़, संदीप कुमार 50 मीटर दौड़ व संदीप कुमार शिशु वर्ग में लंबी कूद पर बाज़ी मारी जो कल बेतवा एक्सप्रेस से दोपहर 12 बजे छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचेंगे जहां रेलवे स्टेशन पर परिषद के पदाधिकारियों द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया जाएगा। प्रदेश उपाध्यक्ष अनिता खंडेलवाल व महिला समिति अध्यक्ष कांता सिंघानिया ने विजयी प्रतिभागियों को बधाई दी व उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए निरंतर प्रदेश का परचम लहराने का विश्वास जताया है।

Next Story