Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Budhwar upay : नौकरी, धन, कारोबार की समस्या से है परेशान, तो हर बुधवार करें ये उपाय, हर बाधा होगी दूर...

Sharda Kachhi
8 Feb 2023 3:18 AM GMT

नई दिल्ली : बुधवार के दिन भगवान गणेश जी का पूजन किया जाता है. भगवान गणेश जी (Lord Ganesh Ji) का किसी भी पूजन व शुभ कार्य में विशेष महत्व है. मान्यता है कि गणेश जी के बिना कोई भी शुभ कार्य सफल नहीं होता और इसलिए सबसे पहले उनकी पूजा की जाती है. बुधवार …

Budhwar upayनई दिल्ली : बुधवार के दिन भगवान गणेश जी का पूजन किया जाता है. भगवान गणेश जी (Lord Ganesh Ji) का किसी भी पूजन व शुभ कार्य में विशेष महत्व है. मान्यता है कि गणेश जी के बिना कोई भी शुभ कार्य सफल नहीं होता और इसलिए सबसे पहले उनकी पूजा की जाती है. बुधवार के दिन गणपति जी का व्रत रखने के साथ विधि-विधान से पूजा करने का विधान है. जिनका दूसरा नाम विघ्नहर्ता भी है और कहते हैं कि गणेश जी अपने जिस भक्त से प्रसन्न हो जाएं उसके जीवन में आ रहे सभी विघ्नों को हर लेते हैं. बुधवार के दिन लोग गणपति को प्रसन्न करने के लिए व्रत भी करते हैं।

READ MORE : Happy Propose Day Wishes : कुछ इस अंदाज में करें पार्टनर से अपने प्यार का इजहार, दे उन्हें ये खास संदेश और कहे अपनी दिल की बात…

बुधवार को भगवान गणेश का दिन माना जाता है कि और कहते हैं कि गणेश जी बुद्धि के दाता है

बुधवार के दिन गणेश जी को दूब या दूर्वा जरूर चढ़ानी चाहिए. यदि आप प्रत्येक बुधवार को 21 दूर्वा गणेश जी को चढ़ाएंगे तो आपके जीवन में कभी परेशानियां नहीं आएंगी और गणेश जी का आशीर्वाद बना रहेगा।

यदि कोई व्यक्ति बुध दोष से पीड़ित है तो उसे मां दुर्गा की आराधना करनी चाहिए. रोजाना ओम ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे’ मंत्र का 5, 7, 11, 21 या 108 बार जाप करने से बुध दोष समाप्त होता है।

हर एक दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है और आज यानि बुधवार के दिन प्रथम पूजनीय भगवान गणेश का पूजन किया जाता है. जिनका दूसरा नाम विघ्नहर्ता भी है और कहते हैं कि गणेश जी अपने जिस भक्त से प्रसन्न हो जाएं उसके जीवन में आ रहे सभी विघ्नों को हर लेते हैं. बुधवार के दिन लोग गणपति को प्रसन्न करने के लिए व्रत भी करते हैं।

दोष को दूर करने के लिए हाथ की सबसे छोटी उंगली यानि कनिष्ठा उंगली में पन्ना पहनना भी काफी लाभकारी माना जाता है. लेकिन इसके लिए किसी पंडित या ज्योतिष की सलाह लेना बेहद जरूरी है।

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story