Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu tips: कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं मिल रही सफलता, हर काम में आती है बाधा, तो सोने से पहले तकिए के नीचे रखे यह चीज, सारे काम हो जाएंगे आसान...

Sharda Kachhi
7 Feb 2023 2:27 AM GMT

नई दिल्ली : घर में रखी हर चीज में सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा होती है, जिसका असर घर और उसके सदस्यों पर पड़ता है. अगर कड़ी मेहनत करने के बाद भी जीवन में सफलता नहीं मिल रही है या फिर काम में बार-बार बाधा आती है।मंगलवार रात को मूंग दाल को हरे रंग के कपड़े …

Vastu tipsनई दिल्ली : घर में रखी हर चीज में सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा होती है, जिसका असर घर और उसके सदस्यों पर पड़ता है. अगर कड़ी मेहनत करने के बाद भी जीवन में सफलता नहीं मिल रही है या फिर काम में बार-बार बाधा आती है।मंगलवार रात को मूंग दाल को हरे रंग के कपड़े में बांधकर तकिये के नीचे रखकर सो जाएं. सुबह उठकर इसे किसी कन्या को दे दें या फिर मंदिर में मां दुर्गा के चरणों में रख दें।ऐसा करने से गृहों का अशुभ प्रभाव दूर होता है।साथ ही करियर में तरक्की मिलती है।

आपको डरावने सपने आते हैं तो

आपको डरावने सपने आते हैं तो तकिए के नीचे लोहे की गोलियां रखकर सोएं. लोहे की गोलियां न मिलें तो इसकी जगह लोहे की चाबी, छोटी कैंची या लोहे की कोई भी चीज रख सकते हैं।

READ MORE : Horoscope Today 7 Feb 2023 : मेष, सिंह और धनु राशि वालों को कारोबार में वृद्धि होगी, भगवान हनुमान की बरसेगी कृपा, जानिए क्या कहती है आपकी राशि..

सिंदूर की छोटी से डिब्बी रखकर सोना लाभदायी

सोमवार के दिन तकिए के नीचे सिंदूरकी छोटी से डिब्बी रखकर सोना लाभदायी उपाय है. इस संदूर को अगले दिन भगवान हनुमान को अर्पित कर सकते हैं।

लोहे की गोलियां
अगर रात में आपको डरावने सपने आते हैं तो तकिए के नीचे लोहे की गोलियां रखकर सोएं. लोहे की गोलियां न मिलें तो इसकी जगह लोहे की चाबी, छोटी कैंची या लोहे की कोई भी चीज रख सकते हैं. इससे राहु, केतु का बुरा प्रभाव खत्म हो जाता है और नरात्मकता दूर होती है.

राहु दोष दूर करती है मूली

वास्‍तु शास्‍त्र की माने तो मूली को रात में तकिये के नीचे रखकर सोना लाभकारी साबित होता है. वहीं सुबह उठने के बाद इस मूली को शिवलिंग पर चढ़ाने से राहु का दोष दूर होता है. साथ ही इस उपाय को करने से काम में बार-बार आ रही किसी भी तरह की बाधा दूर हो जाती है.

Next Story