Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

CG Breaking : सीएम बघेल का चिटफंड कंपनियों के निवेशकों को बड़ा तोहफा, लौटाई 3 हजार 274 2 करोड़ 56 लाख रुपए की राशि...

Sharda Kachhi
6 Feb 2023 8:02 AM GMT
CG News
x

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 3 हजार 274 निवेशकों को 2 करोड़ 56 लाख रुपए की राशि लौटाई हैं। प्रदेश में अब तक निवेशकों को लगभग 40 करोड़ रुपए की राशि लौटाई गयी। चिटफंड कंपनियों के विरुद्ध छत्तीसगढ़ में कठोर कार्रवाई की जा रही है। दुर्ग जिले में अब तक चिटफंड कंपनियों के 126 …

CG Breakingरायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 3 हजार 274 निवेशकों को 2 करोड़ 56 लाख रुपए की राशि लौटाई हैं। प्रदेश में अब तक निवेशकों को लगभग 40 करोड़ रुपए की राशि लौटाई गयी। चिटफंड कंपनियों के विरुद्ध छत्तीसगढ़ में कठोर कार्रवाई की जा रही है। दुर्ग जिले में अब तक चिटफंड कंपनियों के 126 डायरेक्टर और 8 पदाधिकारियों की गिरफ्तार किया गया हैं। ठगी करने वाली चिटफंड कंपनियों की सम्पत्तियों को कुर्क कर निवेशकों को राशि वापस की जा रही हैं।

READ MORE : उर्फी ने ऐसी जगह से निकाली लिपस्टिक की लोग भी हो गए परेशान, बोले- ‘और क्या-क्या छिपा रखा है तहखाने में’?

निवेशकों की जीवनभर की कमाई का बड़ा हिस्सा हड़प कर हुए फरार

छत्तीसगढ़ में वर्ष 2010 से 180 से अधिक चिटफंड कंपनियों ने राज्य के अलग-अलग जिलों में अपना कारोबार शुरू किया था, जो वर्ष 2017 तक चला। निवेश के एवज में दो से तीन गुना ज्यादा रकम और आकर्षक ब्याज का लालच देकर किसानों से उनकी गाढ़ी कमाई का एक बड़ा हिस्सा जमा करा लिया। शुरुआत में निवेशकों का भरोसा जीतने के लिए आकर्षक ब्याज भी दिया। इसके बाद कंपनियों के कर्ताधर्ता निवेशकों की जीवनभर की कमाई का बड़ा हिस्सा हड़प कर फरार हो गए।

Next Story