Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Valentine Day 2023 : वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को भूलकर न दें ऐसे उपहार, मन जाता हैं अशुभ, हो सकता ब्रेकअप...

Sharda Kachhi
5 Feb 2023 9:13 AM GMT

नई दिल्ली : कपल्स के लिए वैलेंटाइन डे बहुत ही खास होता है। इस दिन का प्यार करने वाले लोग सारा साल इंतजार करते हैं। इन दिन को और भी अच्छे से मनाने के लिए कपल्स कई प्लान भी बनाते हैं जैसे - घूमने जाना, एक-दूसरे को खास गिफ्ट्स देना आदि। अपने प्यार का इजहार …

Valentine Day 2023नई दिल्ली : कपल्स के लिए वैलेंटाइन डे बहुत ही खास होता है। इस दिन का प्यार करने वाले लोग सारा साल इंतजार करते हैं। इन दिन को और भी अच्छे से मनाने के लिए कपल्स कई प्लान भी बनाते हैं जैसे - घूमने जाना, एक-दूसरे को खास गिफ्ट्स देना आदि। अपने प्यार का इजहार करने के लिए कपल्स एक-दूसरे को मंहगे तोहफे भी देते हैं। लेकिन कुछ गिफ्ट्स देना पार्टनर को शुभ नहीं माने जाते तो चलिए जानते हैं इनके बारे में…

रुमाल और पेन
वास्तु शास्त्र के अनुसार रुमाल और पेन उपहार में नहीं करना चाहिए। इससे लेने और देने वाले पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। कहा जाता है कि यदि आप अपने काम से जुड़ी कोई वस्तु उपहार में देते हैं तो आपको अपने व्यापार में नुकसान झेलना पड़ सकता है। साथ ही रिश्तों में भी कड़वाहट बनी रहती है।

काले कपड़े गिफ्ट न करें
हिंदू धर्म में काला रंग को अशुभ माना गया है, इसलिए कभी भी किसी को गिफ्ट में काले कपड़े नहीं देने चाहिए। अगर किसी ने आपको इस रंग के कपड़े उपहार में दिए हैं तो इस वजह से आपके लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है। भविष्य में आपको दुख या कष्ट का सामना करना पड़ सकता है।

जूते
भूल से पार्टनर को जूते गिफ्ट में न दें। वास्तु शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि जूते जुदाई का प्रतीक होते हैं। ऐसे में जूते उपहार में देने से आपको जुदाई का सामना करना पड़ सकता है।

घड़ी गिफ्ट न करें
अक्सर लोग उपहार में घड़ी देना एक अच्छा ऑप्शन मानते हैं। लेकिन वास्तु के मुताबिक घड़ी को गिफ्ट करना अच्छा नहीं होता है। ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन की तरक्की रुक जाती है।

परफ्यूम
गिफ्ट में अपने पार्टनर को परफ्यूम, वाइन या जूस जैसी चीजों को देने से बचें। वास्तु के अनुसार, ऐसा करने से कुछ ही वक्त में रिश्ते खराब हो जाते हैं और रिश्तों में दूरियां आती हैं।

Next Story