Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Sharab Dukan Band : मदिरा प्रेमियों के लिए बुरी खबर,14 दिनों के लिए बंद रहेगी शराब दुकानें, आबकारी विभाग ने जारी किया आदेश...

Sharda Kachhi
5 Feb 2023 10:03 AM GMT

रायपुरः छत्तीसगढ़ का प्रयाग कहे जाने वाले राजिम में आज से माघी पुन्नी मेले की शुरुआत हो गई है। करीब पखवाड़े भर तक चलने वाले इस मेले में लाखों श्रध्दालुओं के आने के आसार है। वहीं इस मेले को लेकर गरियाबंद जिला प्रशासन ने व्यापक तैयारियां की है। वहीं आबकारी विभाग ने धार्मिक भावनाओं को …

Sharab Dukan Bandरायपुरः छत्तीसगढ़ का प्रयाग कहे जाने वाले राजिम में आज से माघी पुन्नी मेले की शुरुआत हो गई है। करीब पखवाड़े भर तक चलने वाले इस मेले में लाखों श्रध्दालुओं के आने के आसार है। वहीं इस मेले को लेकर गरियाबंद जिला प्रशासन ने व्यापक तैयारियां की है। वहीं आबकारी विभाग ने धार्मिक भावनाओं को देखते हुए राजिम से सटे इन जिलों के शराब दुकानों को बंद किया है।

आबकारी विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक जिन जिलों के शराब दुकानों को बंद किया गया है, उनमें रायपुर जिले के नयापारा शराब दुकान, धमतरी जिले के मगरलोड शराब दुकान और गरियाबंद जिले के राजिम शराब दुकान शामिल है। ये सभी शराब दुकानें मेला अवधि यानी आज से 14 दिनों के लिए बंद रहेंगे।

READ MORE : CG Accident : तेज रफ्तार बोलेरो वाहन ने स्कूटर को मारी टक्कर, युवक की गई जान…

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में स्थित पवित्र धार्मिक नगरी राजिम में प्रतिवर्ष माघ पूर्णिमा से महाशिवरात्रि तक पंद्रह दिनों का मेला लगता है। राजिम में तीन नदियों का संगम है इसलिए इसे त्रिवेणी संगम भी कहा जाता है, यहाँ मुख्य रूप से तीन नदियां बहती हैं, जिनके नाम क्रमशः महानदी, पैरी नदी तथा सोंढूर है। संगम स्थल पर कुलेश्वर महादेव जी विराजमान है।

Next Story