Begin typing your search above and press return to search.
NATIONAL

Vastu tips: क्या आपके घर में भी पड़ी है ये खराब चीज़े, आज ही निकाले दे बाहर, आ सकती है गरीबी, बन सकता है आपके बदनसीबी का कारण...

Sharda Kachhi
4 Feb 2023 2:23 AM GMT
Vastu tips:
x

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती हैघर में ऐसी चीजों का बिगड़ना ग्रह दोष से जुड़ी समस्याओं को दर्शाता है. आइए जानते हैं कि ऐसी चीजों …

Vastu tips:Vastu Tips: वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती हैघर में ऐसी चीजों का बिगड़ना ग्रह दोष से जुड़ी समस्याओं को दर्शाता है. आइए जानते हैं कि ऐसी चीजों के खराब होने का क्या मतलब होता है.

इलेक्ट्रिकल सामान खराब होना
अगर घर में इलेक्ट्रिकल के सामान लगातार खराब हो जाते है. या बल्ब और ट्यूब लाइट बार बार फ्यूज हो जाती है तो ये राहु से जुड़ी समस्या है. ऐसे में दुर्घटना होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं. वाहन चलाते वक्त आप दुर्घटनाग्रस्त हो सकते हैं. ऐसी दशा में घर में मुख्य स्थानों पर लाल स्वस्तिक लगा दें और गंदगी इकट्ठा न होने दें.

बाथरूम किचन के नल खराब होना
जल मुख्य रूप से चन्द्रमा और शुक्र से संबंध रखता है. कुछ मात्रा में इसका संबंध मंगल से भी होता है. अगर घर के किचन, बाथरूम या अन्य किसी जगह लगे नल से पानी टपकता है तो इसे बेहद अशुभ माना जाता है. घर में सिंक या बाथरूम के नल से टपकती पानी की बूंद-बूंद में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. ऐसे में पानी का व्यर्थ होना या बहना अच्छा नहीं माना जाता है. यह फिजूलखर्ची बढ़ने का संकेत देता है.

READ MORE : Vastu tips: अपनी रसोई का ये सामान कभी ना दे किसी को, मां अन्नपूर्णा हो जाएगी नाराज, हो जाएंगे कंगाल…

घर में बात-बात पर झगड़ा
अगर घर में बार-बार बिना किसी कारण झगड़ा होता है. वाद-विवाद इतना बढ़ जाता हो कि रिश्ते टूटने की नौबत आ जाती है. सदस्यों में मनमुटाव बढ़ रहा है तो समझ लीजिए कि आपके परिवार के लिए मंगल की स्थिति बेहतर नहीं है. ऐसी स्थिति में घर के सदस्यों को तनाव घेरे रहता है. इसके लिए घर में पर्याप्त सूर्य के प्रकाश की व्यवस्था करें.

घर में कोई न कोई बीमार
अगर घर में कोई न कोई बीमार रहता है. घर का सारा पैसा दवाइयों पर खर्च हो रहा है. बिना किसी कारण के लोग बीमार हो रहे हैं तो समझ लीजिए कि घर में सूर्य का प्रभाव कमजोर है. ऐसी स्थिति में नित्य प्रातः घर में गायत्री मंत्र का 108 बार जाप करें. दोनों समय भोजन बन जाने के बाद पहले भगवान को समर्पित करें. फिर ग्रहण करें.

मन उदास रहना
अगर घर में घुसते ही आपका मन अशांत हो जाता है. घर का माहौल भारी-भारी सा लगता हो तो समझ लीजिए कि घर में नकारात्मक ऊर्जा भरी पड़ी है. आपकी बृहस्पति कमजोर है और घर में शुभ अंश घट रहा है. ऐसी दशा में रोज शाम को घर में पूजा स्थान पर दीपक जलाएं. पूरे घर में गुग्गल कि धूप या अगरबत्ती जलाएं.

g

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story