Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : 6 फरवरी से 741 स्कूलों में लग जाएंगे ताले..! सहायक शिक्षक फेडरेशन उतरेगा हड़ताल में

naveen sahu
3 Feb 2023 6:05 PM GMT
CG News : 6 फरवरी से 741 स्कूलों में लग जाएंगे ताले..! सहायक शिक्षक फेडरेशन उतरेगा हड़ताल में
x

गुप्तेश्वर जोशी, बीजापुर। CG News : आगामी छह फरवरी से छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन बेमुद्दत हड़ताल पर जा रहा हैं। फेडरेशन के शिक्षकों के हड़ताल पर चले जाने से जिले के करीब 741 प्राथमिक शालाओं में ताले लग जाएंगे। फेडरेशन ने आंदोलन की सारी तैयारियां कर ली हैं और महीने की पहली तारीख को ही …

गुप्तेश्वर जोशी, बीजापुर। CG News : आगामी छह फरवरी से छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन बेमुद्दत हड़ताल पर जा रहा हैं। फेडरेशन के शिक्षकों के हड़ताल पर चले जाने से जिले के करीब 741 प्राथमिक शालाओं में ताले लग जाएंगे। फेडरेशन ने आंदोलन की सारी तैयारियां कर ली हैं और महीने की पहली तारीख को ही फेडरेशन के पदाधिकरियों ने पत्रों के माध्यम से एसडीएम, तहसीलदार, जिला शिक्षा अधिकारी, ब्लाक शिक्षा अधिकारी और पुलिस को इसकी सूचना भी दे दी हैं।

विदित हो कि छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन विगत 4 सालों से वेतन विसंगति की लड़ाई लड़ रहा हैं। सड़क की लड़ाई से उच्च अधिकारियों से चर्चा तक और फिर शिक्षा मंत्री व मुख्यमंत्री से चर्चा तक की बात हो,हर स्तर पर मुलाकात किया गया और सीएम के निर्देश पर 16 सितंबर 2021 को एक कमेटी 3 महीने के लिए बनाई गई थी। जिसका निर्णय आज तक नहीं आया है। जिसके कारण समस्त शिक्षक संवर्ग में नाराजगी व्याप्त है। इसी नाराजगी के चलते जिले के समस्त सहायक शिक्षक, प्राथमिक प्रधान पाठक 6 फरवरी से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जायेंगे।जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

Read More : CG News : ठेका प्रथा बंद करने और नियमितीकरण की मांग को लेकर प्लेसमेंट कर्मी का धरना प्रदर्शन 6 को, बूढा तालाब स्थल नहीं यहां होगा प्रदर्शन, कलेक्टर ने जारी किया आदेश…

इस बारे में जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष रमन झा ने बताया कि लगातार शासन से लेकर मंत्रियों अधिकारियों से वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर आवाज उठाते आ रहे हैं। लेकिन आज चुनावी वर्ष आने के बावजूद अभी तक सरकार द्वारा हमारी मांगों पर अनदेखी किया गया।शासन द्वारा सरकार आने के पहले घोषणा पत्र में भी वेतन विसंगति दूर करने की बात कहीं गई थी। लेकिन आज 4 साल बीत जाने के बाद भी सरकार द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसके कारण समस्त शिक्षक संवर्ग 6 फरवरी से ब्लाक स्तरीय अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जा रहे है।

वही जिला सचिव सुशील हेमला ने बताया कि जिले के चारो विकास खंड शिक्षा अधिकारी,जिला शिक्षा अधिकारी,थाना प्रभारी तहसीलदार,अनुविभागीय अधिकारी को अनिश्चित कालीन हड़ताल के सम्बंध में ज्ञापन सौंपा गया है। जिसमें विकासखंड बीजापुर,भैरमगढ़,उसूर व भोपालपटनम सहायक शिक्षक फेडरेशन के समस्त प्राथमिक प्रधानाध्यापक,शिक्षक,सहायक शिक्षक के सदस्य शामिल होंगे।

इस दौरान बीजापुर ब्लाक अध्यक्ष शांति लाल वर्मा,गोपाल कृष्ण पांडे,यामिनी बंजारे,लछिन्दर हेमला,रेहान खान,हेमलाल रावटे,भागीराम नेताम,बल्लू नेताम मौजूद रहे। यह जानकारी फेडरेशन के जिला मीडिया प्रभारी मोहसिन खान प्रेस रिलीज में दी हैं।

Next Story