Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : शा.नवीन महाविद्यालय जनकपुर की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने सात दिवसीय विशेष शिविर का किया आयोजन...

Rohit Banchhor
2 Feb 2023 3:41 PM GMT
CG News
x

मनेन्द्रगढ़, एसके मिनोचा। CG News राष्ट्र निर्माण में राष्ट्रीय सेवा योजना की महत्वपूर्ण भूमिका है। साथ ही राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक अच्छे नागरिक बनते हैं जो समाजहित में कार्यरत रहते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए शासकीय नवीन महाविद्यालय जनकपुर की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा ग्राम पतवाही में सात दिवसीय विशेष शिविर …

CG Newsमनेन्द्रगढ़, एसके मिनोचा। CG News राष्ट्र निर्माण में राष्ट्रीय सेवा योजना की महत्वपूर्ण भूमिका है। साथ ही राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक अच्छे नागरिक बनते हैं जो समाजहित में कार्यरत रहते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए शासकीय नवीन महाविद्यालय जनकपुर की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा ग्राम पतवाही में सात दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन दिनांक 30 जनवरी से 5 फरवरी तक किया जा रहा है।

Read More : CG News : ऐसे कबड्डी प्रतियोगिता से आपसी जुड़ाव के साथ ही भाईचारा भी बढ़ता है: त्रिभुवन…

ग्रामीण विकास में युवाओं की भूमिका पर आधारित शा.नवीन महाविद्यालय जनकपुर की राष्ट्रीय सेवायोजना इकाई के ग्राम पतवाही में लगे सात दिवसीय विशेष शिविर के उद्घाटन के अवसर पर अपने उद्बोधन में कार्यक्रम अधिकारी अतुल कुमार वर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना युवाओं को दिशा देने का कार्य करता है तथा उन्हें समाज के विकास के लिए किस तरह कार्य करना चाहिए यह सिखाता है। कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक डॉ अवनीश पटेल तथा ग्रामपंचायत सचिव सुश्री नाजिया खान के द्वारा किया गया।

CG News

डॉ पटेल के द्वारा राष्ट्र निर्माण में राष्ट्रीय सेवा योजना की महत्ता पर प्रकाश डाला गया।महाविद्यालय के अंग्रेजी के सहायक प्राध्यापक हेमन्त बंजारे के द्वारा इस कार्यक्रम की विशेषता के बारे में बताया गया व सात दिवसीय कार्यक्रम की रुपरेखा के बारे में कार्यक्रम अधिकारी अतुल कुमार वर्मा के द्वारा विस्तार से बताया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के बी एल सोनवानी, महावीर पैकरा, विनीत कुमार पाण्डेय, परमानन्द, ऋषभ बोरकर, राजेश कुरै, रामलाल पटेल, धीरेन्द्र गुप्ता सहित बड़ी संख्या में स्वयंसेवकों के साथ ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

Next Story