Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Board Exam 2023 : 10 वी-12 वी बोर्ड परीक्षा को लेकर आया बड़ा अपडेट! छात्रों को इस दिन से मिलेगा प्रवेश पत्र, छपाई शुरू...

naveen sahu
2 Feb 2023 7:55 AM GMT
CG Board Exam 2023
x

रायपुर। CG Board Exam 2023 : छत्तीसगढ़ मध्यामिक शिक्षा मंडल ने 10 वी और 12 वी बोर्ड की परीक्षा को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया हैं। दरअसल अगले सप्ताह छात्रों को प्रवेश पत्र मिल जाएंगे। इसके लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से तैयारियां शुरू कर दी गई है। Read More : CG Board Exam …

CG Board Exam 2023

रायपुर। CG Board Exam 2023 : छत्तीसगढ़ मध्यामिक शिक्षा मंडल ने 10 वी और 12 वी बोर्ड की परीक्षा को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया हैं। दरअसल अगले सप्ताह छात्रों को प्रवेश पत्र मिल जाएंगे। इसके लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से तैयारियां शुरू कर दी गई है।

Read More : CG Board Exam : बोर्ड परीक्षाओं के लिए डेटशीट जारी, 1 मार्च से होगी परीक्षा, जानें डिटेल

अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार प्रवेश पत्र की छपाई शुरू हो गई है। चार से पांच फरवरी तक बोर्ड को प्रवेश पत्र मिल जाएंगे। इसके बाद हम जिलों में प्रवेश पत्र भेजना शुरू कर देंगे। कोरोना के बाद बोर्ड परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए बोर्ड ने पहली बार उड़नदस्ता टीम भी बनाई गई है, जो स्कूलों में औचक निरीक्षण करेगी।

बता दे कि बोर्ड परीक्षा में इस साल छह लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। दसवीं की परीक्षा में तीन लाख 35 हजार 357 और बारहवीं की परीक्षा में तीन लाख 20 हजार 171 छात्र शामिल होंगे। बारहवीं की परीक्षा एक मार्च और दसवीं की दो मार्च से शुरू हो रही है।

Next Story