Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu tips: रात में सोने से पहले कर ले काम, मां लक्ष्मी हो जाएगी प्रसन्न, बरसाएगी अपनी कृपा...

Sharda Kachhi
1 Feb 2023 2:25 AM GMT
Vastu Tips for Diwali 2022
x

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है. माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्ति के लिए लोग उनके मंत्रों का जाप करते हैं तथा कई तरह के ज्योतिष …

Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है. माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्ति के लिए लोग उनके मंत्रों का जाप करते हैं तथा कई तरह के ज्योतिष उपाय करते हैं. वास्तु शास्त्र में भी धन और समृद्धि के लिए कई उपाय बताए गए हैं. पूजा पाठ के अलावा आप रात में सोने से पहले कुछ आसान से उपाय कर लेते हैं तो माता लक्ष्मी आप पर प्रसन्न रहेंगी और धन-दौलत भी बढ़ता रहेगा.

मुख्य द्वार को रखें साफ-सुथरा
रात्रि के प्रहर में माता लक्ष्मी विचरण करती हैं, खासतौर पर पूर्णिमा की रात. ऐसे में सोने से पहले अपने घर के मुख्य द्वार को साफ रखें. घर में आते समय कोई अवरोध या गंदगी न हो. जिनके घर साफ सुथरे होते हैं, वहां माता लक्ष्मी का वास होता है.

READ MORE : Fire News : बहुमंजिला आशीर्वाद टॉवर में लगी भीषण आग, 12 की गई जान, 16 गंभीर, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी…

पूजा स्थान पर हो उचित प्रकाश
कभी भी पूजा स्थान को अंधकार में नहीं छोड़ना चाहिए. लगभग हर घर में भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की मूर्ति पूजा घर में होती है. रात्रि में सोने से पूर्व वहां पर छोटा सा बल्ब या एक घी का दीपक जालकर रख दें. इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न रहेंगी. वास्तु में भी अंधकार युक्त जगहों को नकारात्मकता का केंद्र माना जाता है.

उत्तर दिशा की सफाई
वास्तु शास्त्र में उत्तर दिशा को धन के देवता कुबेर की दिशा मानते हैं. जब आप रात में सोने जाएं तो इस दिशा को साफ कर दें. इस स्थान पर तिजोरी रखते हैं ताकि धन में वृद्धि होता रहे.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story