Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Petrol-diesel and gas cylinders New Price : बजट से पहले पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर की कीमतों पर आया बड़ा अपडेट, C

Sharda Kachhi
1 Feb 2023 3:54 AM GMT

नई दिल्ली : आज लोकसभा के बजट सत्र का दूसरा दिन है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सुबह 11 बजे लोकसभा में अपना पांचवां और देश का 75वां बजट पढ़ेंगीं। देश का आम बजट आज लोकसभा में पेश होगा। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट पेश करेंगी। वहीं देश के हर वर्ग को आम बजट से …

Petrol-diesel and gas cylinders New Price

नई दिल्ली : आज लोकसभा के बजट सत्र का दूसरा दिन है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सुबह 11 बजे लोकसभा में अपना पांचवां और देश का 75वां बजट पढ़ेंगीं। देश का आम बजट आज लोकसभा में पेश होगा। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट पेश करेंगी। वहीं देश के हर वर्ग को आम बजट से कई उम्मीदें है। ता दें कि सरकारी तेल कंपनियों ने आज सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के भाव जारी कर दिए हैं। देश के प्रमुख महानगर जैसे दिल्ली, मुबंई, चेन्नई और कोलकता में पेट्रोल-डीजल के भाव में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। इन चारों शहरों में भाव अपने पुराने रेट पर बने हुए हैं। भारत में लंबे वक्त से पेट्रोल-डीजल के भाव में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है।

Petrol Diesel Price Today: महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम-

दिल्ली- पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर
मुंबई- पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर
कोलकाता- पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.25 रुपये प्रति लीटर
चेन्नई- पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर

READ MORE : Budget 2023 : बजट सत्र का दूसरा दिन, 8 साल बाद इनकम टैक्स में छूट बढ़ने की उम्मीद, सरकार बोली- सभी की उम्मीद पर खरा उतरेगा Budget…

वही आज जारी किये गए ताजा कीमतों के अनुसार घरेलू और कॉमर्शियल गैस सिलेंडरों की कीमतों में कुछ खास बदलाव नहीं किया गया है। दरअसल, आज संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट पेश करने वाली है। इस बजट से आम जनता को बहुत सारी उम्मीदें हैं। इस बीच घरेलू और कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के ताजा रेट अपडेट कर दिए गए हैं। बता दें साल 2021 में बजट के बाद सिलेंडर 100 रुपये महंगा हो गया था।

आज यानी 1 फरवरी को राजधानी दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर 1769 रुपये में मिल रहा है। वहीं कोलकाता में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1870 रुपये है। इसके साथ ही महानगर मुंबई में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1721 और चेन्नई में 1917 रुपये है। बता दें घरेलू और कॉमर्शियल दोनों एलपीजी सिलेंडर के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बता दें कि घरेलू रसोई में काम आने वाला 14.2 किलो के गैस सिलेंडर की कीमतों में 6 जुलाई के बाद से कोई बदलाव नहीं आया है।

Next Story