Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Gulmarg Avalanche : जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में हिमस्खलन से मची तबाही, 2 विदेशी पर्यटकों की मौत, 19 लोगों को किया गया रेस्क्यू 

viplav
1 Feb 2023 4:33 PM GMT
Gulmarg Avalanche
x

गुलमर्ग : Gulmarg Avalanche : जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के गुलमर्ग में बुधवार को भयानक एवलांच (Gulmarg avalanche) यानी हिमस्खलन हुआ है. एक स्की रिसॉर्ट इसकी चपेट में आ गया. पुलिस के मुताबिक, हिमस्खलन में पोलैंड के दो टूरिस्ट की मौत हो गई है. एसएसपी बारामूला ने बताया कि हिमस्खलन की जानकारी मिलते ही स्थानीय …

Gulmarg Avalanche

गुलमर्ग : Gulmarg Avalanche : जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के गुलमर्ग में बुधवार को भयानक एवलांच (Gulmarg avalanche) यानी हिमस्खलन हुआ है. एक स्की रिसॉर्ट इसकी चपेट में आ गया. पुलिस के मुताबिक, हिमस्खलन में पोलैंड के दो टूरिस्ट की मौत हो गई है. एसएसपी बारामूला ने बताया कि हिमस्खलन की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है, जो अभी तक जारी है. अभी कहा नहीं जा सकता है कि बर्फ में कितने लोग दबे हैं. पुलिस के मुताबिक, अभी तक 19 लोगों को बचा लिया गया है.

Gulmarg Avalanche : बारामूला पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि एवलांच की चपेट में आए लोग हादसे के दौरान ढलान पर थे. एवलांच में मरने वाले दोनों पोलिश नागरिकों के शवों को मेडिको-लीगल प्रोसेस के लिए अस्पताल ले जाया गया है.

Gulmarg Avalanche : एवंलाच के वक्त के वीडियो भी सामने आ रहे हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि लोग ढलान पर बैठकर बर्फ का लुत्फ उठा रहे थे. तभी हिमस्खलन होने लगता है. फिर अफरा-तफरी मच जाती है.

Gulmarg Avalanche : इससे पहले 29 जनवरी को लद्दाख के कारगिल जिले में हिमस्खलन की चपेट में आने से एक महिला और एक किशोरी की मौत हो गई थी. अभी दो दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर में जमकर बर्फबारी हुई थी. पहाड़ों से सड़क पर पत्थर और मलबा गिरने की वजह से जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद कर दिया गया था. हालांकि बर्फ की चादर में लिपटे टूरिस्ट स्पॉट्स पर पर्यटकों की तादाद बढ़ रही है.

Next Story