Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Cement Price Today : घर बनाने का सुनहरा मौका! सरिया और सीमेंट के दाम में आई भारी गिरावट, जानें ताजा रेट...

naveen sahu
31 Jan 2023 10:34 AM GMT
Cement Price Today
x

नई दिल्ली। Cement Price Today : अगर आप भी घर बनाने की प्लानिंग कर रहे है तो यह खबर सिर्फ आपके लिए ही हैं। दरअसल सीमेंट और सरिया के भाव के भाव गिर चुके हैं। ऐसे में यदि आप घर बनाने के लिए इसी का इंतजार कर रहे थे तो सही समय आ गया है। …

Cement Price Today

नई दिल्ली। Cement Price Today : अगर आप भी घर बनाने की प्लानिंग कर रहे है तो यह खबर सिर्फ आपके लिए ही हैं। दरअसल सीमेंट और सरिया के भाव के भाव गिर चुके हैं। ऐसे में यदि आप घर बनाने के लिए इसी का इंतजार कर रहे थे तो सही समय आ गया है। मकान में इस्तेमाल होने वाली सामग्री सरिया और सीमेंट के दाम समय-समय पर घटते और बढ़ते रहते हैं।

Read More : Share Market Today : लाल निशान के साथ बंद हुआ बाजार, Sensex 52 अंक निचे, ये है आज के टॉप लूजर्स

अभी सीमेंट के रेट काफी सस्ते चल रहे हैं। ऐसे में यह समय घर बनाने के लिए बेहद अनुकूल है। सपनों जैसा घर और घर बनाने के लिए कई तरह की सामग्रियों की जरूरत होती है। इन सभी सामग्रियों को एकत्रित करने के बाद ही मकान का निर्माण किया जा सकता है। पिछले 6 महीनों में ही स्‍टील के दाम 40 फीसदी तक गिर गए हैं. ऐसे में आपका मकान बनाने पर लगने वाला खर्च कम हो जाएगा।

ताजा जानकारी के मुताबिक, घर मकान में इस्तेमाल होने वाली चीजें अभी सामान्य स्थिति पर बनी हुई है। ऐसे में अगर आप इस समय घर बनाने का सोच रहे हैं तो यह आपके लिए एक बेहतर समय है। वहीं अभी सरिया के रेट की बात करें तो सरिया का रेट 70,000 प्रति टन के आसपास चल रहा है। वहीं सरकार सरियों पर 18 फीसदी की दर से जीएसटी अलग से लेती है जबकि सीमेंट के रेट की बात करें तो सीमेंट का रेट 400 रूपये प्रति बोरी के नीचे चल रहा है।

Next Story