Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Andhra Pradesh New Capital : आंध्र प्रदेश की नई राजधानी होगी विशाखापत्तनम, सीएम जगन मोहन रेड्डी किया ऐलान

naveen sahu
31 Jan 2023 11:02 AM GMT
Andhra Pradesh New Capital
x

अमरावती। Andhra Pradesh New Capital : आंध्र प्रदेश की राजधानी में एक बड़ा बदलाव किया गया है। अब विशाखापट्टनम को दक्षिण भारतीय राज्य की नई राजधानी माना जाएगा। इसका ऐलान आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी द्वारा किया गया है। ये फैसला उन्होंने तेलंगाना के अलग होने के 9 साल बाद लिया है। दरअसल, …

Andhra Pradesh New Capital

अमरावती। Andhra Pradesh New Capital : आंध्र प्रदेश की राजधानी में एक बड़ा बदलाव किया गया है। अब विशाखापट्टनम को दक्षिण भारतीय राज्य की नई राजधानी माना जाएगा। इसका ऐलान आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी द्वारा किया गया है। ये फैसला उन्होंने तेलंगाना के अलग होने के 9 साल बाद लिया है। दरअसल, इससे पहले अमरावती आंध्र प्रदेश की राजधानी थी।

इतना ही नहीं पहले तीन राजधानी शहर बनाने की योजना बनाई जिनमें अमरावती, विशाखापत्तनम और कुरनूल शामिल थे। लेकिन इसका फैसला वापस ले लिया गया था और अमरावती को ही राजधानी बनाया गया था। वहीं आज ये घोषणा की गई है कि अब विशाखापट्टनम आंध्र प्रदेश की राजधानी होगी। सीएम ने इस घोषणा के बाद आगे ये भी कहा कि विशाखापत्तनम में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने एक ट्विट शेयर किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि मैं आपको विशाखापत्तनम में आमंत्रित करता हूं, जो आने वाले दिनों में हमारी राजधानी बनने जा रही है। मैं भी आने वाले कुछ महीनों में विशाखापत्तनम में शिफ्ट हो रहा हूं। हम 3 और 4 मार्च को यह शिखर सम्मेलन विशाखापत्तनम में आयोजित करने जा रहे हैं।

Next Story