Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Swapna Shastra : अगर सपने में दिख रहे है ये चीज़, तो हो जाइए खुश, हो सकता है धन लाभ, न करें नजर अंदाज...

Sharda Kachhi
30 Jan 2023 2:22 AM GMT
Swapna Shastra
x

Swapna Shastra : सपनों का एक अलग दुनिया होती है। कई बार जो हमारे दिमाग में चलता है। वहीं, सोते समय सपने के तौर पर हमें नजर आता है। लेकिन जरूरी नहीं है कि हर एक सपना सच हो जाए। लेकिन कई बार सोते समय कुछ ऐसे सपनों को भी देख लेते हैं जो अमीर …

Swapna ShastraSwapna Shastra : सपनों का एक अलग दुनिया होती है। कई बार जो हमारे दिमाग में चलता है। वहीं, सोते समय सपने के तौर पर हमें नजर आता है। लेकिन जरूरी नहीं है कि हर एक सपना सच हो जाए। लेकिन कई बार सोते समय कुछ ऐसे सपनों को भी देख लेते हैं जो अमीर बनने के संकेत देते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कई बार सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं के भी संकेत दे देते हैं। कई बार ये काफी अच्छे होते हैं, तो कभी बार काफी डरावने होते हैं। अगर आपको भी सपनों में ये सारी चीज़े दिखते है। तो हो सकता है धन लाभ। आइए जानते हैं कि सपने में कौन सी चीजें देखने से मिलते है क्या संकेत।

सपने ये चीजें दिखना होता है शुभ

दीपक
सपने में जलता हुआ दीपक दिखता है, तो यह शुभ माना जाता है। इस सपने का मतलब है कि आने वाले समय में अधिक धन लाभ मिलेगा।

READ MORE : Ind-Nz 2nd T20 : भारत ने 6 विकेट से न्यूजीलैंड को हराया, SKY ने खेली 26 रनों की नाबाद पारी, 1 फरवरी को होगा तीसरा मुकाबला

इयररिंग्स
सपने में कानों की बाली दिखती है, तो समझ लें कि आने वाले समय में धन लाभ होने वाला है।

अंगूठी
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में खुद को अंगूठी पहने हुए देखना भी शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि मां लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर बनी हुई है।

मछली
शास्त्रों में मछली को मां लक्ष्मी के आगमन का सूचक माना गया है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर आपको सपने में मछली दिखाई दे तो जल्दी ही आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है। इसी प्रकार स्वप्न में आप किसी वृक्ष पर चढ़ रहें हैं तो आपको कहीं से अचानक धन प्राप्ति हो सकती है।

सांप देना
अगर कोई व्यक्ति सपने में सांप को अपने बिल के पास देखता है, तो आने वाले समय में उसे धन की प्राप्ति होने के संकेत है।

दूध
सपने में खुद को दूध पीते हुए देखने का मतलब है कि जल्द ही पैसा मिलने वाला है।

लड़की को नाचते हुए देखना
असल जिंदगी में किसी लड़की को नाचते हुए देखना आपके मनोरंजन का हिस्सा हो सकता है। लेकिन अगर आप अपने सपने में किसी स्त्री को नृत्य करते देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि आने वाले दिनों में आपको धन प्राप्त हो सकता है। यह सपना शुभ सपनों में से एक होता है।

स्वर्ण देखना
सपने में स्वर्ण का देखना भी शुभ माना जाता है। माना जाता है कि मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी और व्यक्ति जल्द ही मालामाल हो जाएगा।

गुलाब का फूल
अगर कोई व्यक्ति सपने में गुलाब या फिर कमल का फूल देखता है, तो समझ लें कि मां लक्ष्मी की कृपा उसके ऊपर बरसने वाली है।

भगवान के दर्शन
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में भगवान के दर्शन करते हैं तो यह बेहद ही शुभ होता है। स्वप्न शास्त्र में इस सपने का मतलब ये है कि आपके ऊपर दैवीय कृपा बरसने वाली है जिससे आपको आने वाले दिनों में सुख-समृद्धि और धन की प्राप्ति होने वाली है।

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story