Begin typing your search above and press return to search.
Economy

Parliament Session 2023 : कल से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद होगा सत्र का आगाज, केंद्र सरकार पेश करेगी आर्थिक सर्वेक्षण

naveen sahu
30 Jan 2023 5:34 PM GMT
Parliament Session 2023
x

नई दिल्ली। Parliament Session 2023 : लोकसभा में कल यानी 31 जनवरी से संसद बजट सत्र शुरु होने जा रहा हैं। इस सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति के अभिभाषण से होगी। संसद के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रपति का अभिभाषण होगा। राष्ट्रपति अभिभाषण के बाद केंद्र सरकार इस साल (2022-23) का आर्थिक सर्वेक्षण पेश करेगी। सत्र के …

Parliament Session 2023

नई दिल्ली। Parliament Session 2023 : लोकसभा में कल यानी 31 जनवरी से संसद बजट सत्र शुरु होने जा रहा हैं। इस सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति के अभिभाषण से होगी। संसद के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रपति का अभिभाषण होगा। राष्ट्रपति अभिभाषण के बाद केंद्र सरकार इस साल (2022-23) का आर्थिक सर्वेक्षण पेश करेगी।

सत्र के पहले भाग का सबसे बड़ा आकर्षण 1 फरवरी को पेश होने वाला आम बजट होगा जिसे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पेश करेंगी। बजट सत्र का पहला भाग 31 जनवरी से 13 फरवरी तक जबकि दूसरा भाग 13 मार्च से 6 अप्रैल तक चलेगा।

बता दें कि संसद के बजट सत्र से पहले सोमवार को सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। इसमें विपक्षी दलों ने अडानी ग्रुप, जाति आधारित गणना और महिला आरक्षण विधेयक पारित कराने का मुद्दा उठाया। वहीं, सरकार ने कहा कि वह संसद में नियमों के तहत हर मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार है और सदन सुचारू रूप से चलाने में सहयोग चाहती है।

Next Story