Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

CG Breaking : NIA की छत्तीसगढ़ में बड़ी कार्रवाई, महिला नक्सली को किया गिरफ्तार, 2021 के बीजापुर हमले थी शामिल...

Sharda Kachhi
30 Jan 2023 7:26 AM GMT
CG Breaking
x

बीजापुर : छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानि NIA ने कार्रवाई करते हुए बीजापुर मुठभेड़ प्रकरण में एक वांटेड महिला नक्सली को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि साल 2021 में बीजापुर में हुई मुठभड़े में 22 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे, जबकि 30 से ज्यादा पुलिस जवानों को चोट लगी थी। जिस महिला नक्सली …

CG Breaking बीजापुर : छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानि NIA ने कार्रवाई करते हुए बीजापुर मुठभेड़ प्रकरण में एक वांटेड महिला नक्सली को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि साल 2021 में बीजापुर में हुई मुठभड़े में 22 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे, जबकि 30 से ज्यादा पुलिस जवानों को चोट लगी थी।

जिस महिला नक्सली को गिरफ्तार किया गया है,उसकी पहचान मड़काम उनगी उर्फ कमला के तौर में हुई है। मड़काम उनगी पर आरोप है कि वह बीजापुर जिले के भोपालपटनम क्षेत्र में भाकपा (माओवादी) की तरफ से पुलिसकर्मियों और सुरक्षाबलों के जवानों पर किये हमले में भी शामिल थी। रविवार को जगदलपुर स्थित एनआईए की विशेष अदालत में मड़काम उनगी को पेश किया गया है ।

READ MORE : Job in intelligence department : खुफिया विभाग में निकली बम्पर वैकेंसी, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, बिहार सहित इन राज्यों में होगी भर्ती, दसवीं पास भी कर सकेंगे आवेदन, जानें पूरा प्रोसेस…

यह मामला जून 2021 में बीजापुर जिले के तर्रेम पुलिस ने दर्ज किया गया था ,जिसके बाद में 5 जून, 2021 को NIA ने भी मामला दर्ज किया गया था । जांच पड़ताल को इनपुट मिला था कि वांटेड महिला नक्सली बीजापुर जिले के भोपालपटनम इलाके में छिपी हुई है।

‘मुसलमानों को आतंकित कर रहा NIA’, विधायक महबूब आलम के आरोप से मची सनसनी आतंकवाद रोधी एजेंसी के मुताबिक इनपुट के बाद एक NIA टीम को तत्काल, रायपुर से ऑपरेशन पर तैनात किया गया, जिसमें वांटेड महिला नक्सली को पकड़ा गया है।

Next Story