Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : जंगल में तीन दिनों से दंतैल हाथी ने जमाया डेरा, ग्रामीण दहशत में, वन विभाग ने किया अलर्ट...

Rohit Banchhor
29 Jan 2023 2:43 PM GMT
CG News
x

गरियाबंद। CG News जिले के पाण्डुका वन परिक्षेत्र के ग्राम मुरमुरा झरझरा मन्दिर के जंगलों में तीन दिनों से एक दंतैल हाथी डेरा जमाए हुए है। जो जमाही गांव में उत्पात मचाने के बाद अब मुरमुरा के जंगल में डेरा जमाए हुए है। जिससे वन विभाग ने आस-पास के आधा दर्जन गांवो को अलर्ट जारी …

CG News

गरियाबंद। CG News जिले के पाण्डुका वन परिक्षेत्र के ग्राम मुरमुरा झरझरा मन्दिर के जंगलों में तीन दिनों से एक दंतैल हाथी डेरा जमाए हुए है। जो जमाही गांव में उत्पात मचाने के बाद अब मुरमुरा के जंगल में डेरा जमाए हुए है। जिससे वन विभाग ने आस-पास के आधा दर्जन गांवो को अलर्ट जारी कर दी है।

Read More : CG News : कांग्रेस नेता जयराम रमेश आएंगे रायपुर, 85वें राष्ट्रिय महाअधिवेशन में होंगे शामिल

बता दें कि दंतैल हाथी मुरमुरा बिट के कक्ष क्रमांक 80,81 में विचरण कर रहे है। ये दंतैल काफी आक्रमक बताए जा रहे है। इसलिए वन विभाग एवं हाथी मित्रों द्वारा लगातार ट्रेकिंग कर लोगों को व्हाट्सप्प ग्रुप के माध्यम से जानकारी दे रहे। वहीं आसपास के गाँव में विभाग द्वारा सावधानी बरतने के लिए जगराज वाहनो से गस्त कर लोगो को अलर्ट किया है।

Read More : CG News : ध्वजारोहण के बाद तिरंगे को उतारना भुल गई आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, राष्ट्रीय ध्वज का हुआ अपमान…

जिसमें मुरमुरा, धुरसा, फुलझर, खदराही, जमाही, सांकरा, तौरेंगा, गाड़ाघाट, कुम्हरमरा, दिवना, विजयनगर, घटकर्रा, बोड़ाबाधा सहित अन्य गांवों को अलर्ट जारी कर रात्रि में आवागमन सावधानी पूर्वक करने व रात में घर के बाहर नहीं निकलने और जंगल को न जाने कि समझाइस दी जा रही है। दंतैल अपने पुराने रूटो को लेकर आगे बढ़ने कि संम्भावना बनी हुई है।

Next Story