Begin typing your search above and press return to search.
New Delhi

Delhi News : सीआरपीएफ को नक्सल विरोधी अभियान में मिली सफलता, 162 आईईडी बरामद, सभी को किया नष्ट...

Rohit Banchhor
28 Jan 2023 2:29 PM GMT
Delhi News
x

नई दिल्ली। Delhi News नक्सल विरोधी अभियान में सीआरपीएफ को बड़ी सफलता मिली है। सीआरपीएफ और बिहार पुलिस ने एक संयुक्त अभियान चलाकर औरंगाबाद जिले में 162 आईईडी बरामद किए हैं। ये आईईडी नक्सलियों द्वारा जंगल में छुपाए गए थे। Read More : Delhi News : नीतियां बनाते हुए कृषि एवं संबंधित क्षेत्र पर अधिक ध्यान …

Delhi News

नई दिल्ली। Delhi News नक्सल विरोधी अभियान में सीआरपीएफ को बड़ी सफलता मिली है। सीआरपीएफ और बिहार पुलिस ने एक संयुक्त अभियान चलाकर औरंगाबाद जिले में 162 आईईडी बरामद किए हैं। ये आईईडी नक्सलियों द्वारा जंगल में छुपाए गए थे।

Read More : Delhi News : नीतियां बनाते हुए कृषि एवं संबंधित क्षेत्र पर अधिक ध्यान देने की जरुरत : प्रो. योगेश सिंह

सीआरपीएफ ने बताया कि शुक्रवार को बिहार के औरंगाबाद के लडुइया पहाड़ इलाके में सीआरपीएफ और बिहार पुलिस ने एक सर्च और डिस्ट्रक्शन ऑपरेशन चलाया। इस दौरान तलाशी लेने पर पहले जवानों को 13 प्रेशर आईईडी का पता चला। इसके बाद जवानों ने आईईडी को मौके पर ही नष्ट कर दिया और ऑपरेशन जारी रखा। एक अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान सीआरपीएफ के जवान एक गुफा के पास पहुंचे और गुफा की बारीकी से तलाशी ली गई, तो करीब एक-एक किलो वजन के 149 और आईईडी बरामद किए गए।

Read More : Delhi News : केंट ने की कूल स्टाइलिश पंखे लाॅन्च, एनर्जी सेविंग सेगमेंट मेें किया प्रवेश

इस तरह पूरे ऑपरेशन के दौरान करीब 162 आईईडी मिले, जिन्हें जवानों ने नष्ट कर दिया। सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ और बिहार पुलिस द्वारा चलाए जा रहे सघन अभियान से राज्य सामान्य स्थिति की ओर बढ़ रहा है। नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी को नष्ट करने और हथियार और गोला-बारूद बरामद करने के उद्देश्य से उन क्षेत्रों में अभियान जारी है, जिन्हें पहले नक्सलियों का गढ़ माना जाता था।

Next Story