Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Bank Closed : आज ही निपटा ले अपना काम, लगातार चार दिन तक बंद रहेंगे बैंक...

Sharda Kachhi
28 Jan 2023 5:22 AM GMT
Raipur Bank Closed
x

नई दिल्ली ; एक फरवरी को बजट पेश किए जाने से पहले बैंकों में लगातार चार दिनों तक कामकाज नहीं होगा।महीने के चौथे शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे. रविवार को भी कोई कार्य नहीं होगा। आज से 4 दिन यानी 28 से 31 जनवरी तक बैंक बंद रहेंगे। 30 और 31 जनवरी को …

Raipur Bank Closed

नई दिल्ली ; एक फरवरी को बजट पेश किए जाने से पहले बैंकों में लगातार चार दिनों तक कामकाज नहीं होगा।महीने के चौथे शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे. रविवार को भी कोई कार्य नहीं होगा। आज से 4 दिन यानी 28 से 31 जनवरी तक बैंक बंद रहेंगे। 30 और 31 जनवरी को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जाने वाले है। वहीं इससे पहले 28 जनवरी को महीने का चौथा शनिवार और 29 जनवरी को रविवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि इस दौरान इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा जारी रहेंगी। इससे लोगों को पैसा का लेन-देन करने में सुविधा रहेगी।

1.हर महीने के चौथे शनिवार को बैंक बंद होते हैं. 28 जनवरी को भी चौथा शनिवार है, इसलिए बैंक बंद रहेंगे।

2. 29 जनवरी को रविवार है. इस दिन साप्‍ताहिक अवकाश होने की वजह से बैंक बंद रहते हैं।

3. 30 जनवरी को बैंक कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से कामकाज नहीं होगा।

4. 31 जनवरी को भी बैंक कर्मियों की हड़ताल की वजह से बैंकों में कार्य नहीं होगा।

एनसीबीई, एसईबीओए आदि ने हड़ताल का नोटिस जारी

यूएफबीयू ने उससे जुड़ी एसोसिएशन एआईबीईए, एआईबीओसी, एनसीबीई, एसईबीओए आदि ने हड़ताल का नोटिस जारी किया है. बैंक कर्मचारियों ने अपनी मांगें मनवाने के लिए 30 और 31 जनवरी 2023 को राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल पर जाने की घोषणा की है।

Next Story