Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

CG Breaking : पीएम मोदी आज करेंगे "परीक्षा पे चर्चा", छत्तीसगढ़ की 1 शिक्षिका और 2 छात्र से होगी बात...

Sharda Kachhi
27 Jan 2023 4:31 AM GMT
CG Breaking
x

रायपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज "परीक्षा पे चर्चा" करेंगे। छग की 1 शिक्षिका और 2 छात्र से पीएम मोदी बात करेंगे। यह छात्रों से चर्चा सुबह 11बजे से शुरू होगी। बस्तर से छात्र रूपेश कश्यप, राजनांदगांव से छात्रा रश्मि प्रजापति और धमतरी की शिक्षिका ज्याति मगर से पीएम मोदी "परीक्षा पे चर्चा" करेंगे। देशभर से …

CG Breaking रायपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज "परीक्षा पे चर्चा" करेंगे। छग की 1 शिक्षिका और 2 छात्र से पीएम मोदी बात करेंगे। यह छात्रों से चर्चा सुबह 11बजे से शुरू होगी। बस्तर से छात्र रूपेश कश्यप, राजनांदगांव से छात्रा रश्मि प्रजापति और धमतरी की शिक्षिका ज्याति मगर से पीएम मोदी "परीक्षा पे चर्चा" करेंगे। देशभर से लगभग 20 लाख सवाल आए हैं। इनमें से ज्यादातर सवाल परिवार से मिलने वाले तनाव को दूर करने को लेकर पूछे गए हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ से 11 हजार विद्यार्थी व शिक्षक इसमें शामिल हैं। इनमें में दो विद्यार्थी और एक शिक्षिका पीएम मोदी से सीधे बात करेंगे। इस कार्यक्रम के लिए देशभर से 200 विद्यार्थी चयनित किए गए हैं। इनमें से देशभर से 120 और कला उत्सव के विजेता 80 छात्रों को शामिल किया जा रहा है।

READ MORE : Horoscope Today 26 Jan 2023 : मिथुन समेत इन 5 राशि वालों को बनेगे बिगड़े काम, माता सरस्वती की बरसेगी कृपा, जानिए अन्य जातकों का हाल

जिला खैरागढ़-छुईखदान-गंडई में संचालित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल की कक्षा नौवीं की छात्रा रश्मि प्रजापति परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में शामिल होंगी। रश्मि का चयन 'अवर कल्चर अवर प्राइड पर लिखे गए लेख के आधार पर हुआ है। कलेक्टर जगदीश सोनकर ने वीडियो काल कर रश्मि को बधाई देते हुए प्रोत्साहित किया है।

बस्तर के दरभा के छोटे से गांव कोयेपाल के रहने वाले रूपेश कश्यप भी प्रधानमंत्री से प्रश्न पूछेंगे। रूपेश ने बताया कि कुछ दिन पहले ही स्कूल प्रबंधन ने एक लिंक देकर इसे भरने की जानकारी दी थी। उन्होंने इस लिंक में पूरी जानकारी भरने के बाद सवाल के हिस्से में लिखा था, एग्जाम क्यों होता है? इसका क्या महत्व है? इसके बाद उन्हें स्कूल प्रबंधन की तरफ से ही जानकारी मिली कि उनका चयन परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के लिए में हुआ है।

Next Story