Guideline For Bansant Panchami : बसंत पंचमी को लेकर प्रशासन ने जारी की गाइडलाइन, ऐसी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था, हेल्पलाइन नंबर भी जारी…

Guideline For Bansant Panchamiपटना, Guideline For Bansant Panchami : माघ माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को बसंत पंचमी का त्योहार माना जाता है, इस दिन ज्ञान की देवी मां सरस्वती की पूजा की जाती है। इस साल सरस्वती पूजा से पहले जिला प्रशासन ने पटना में एसएसपी मानव जीत सिंह ढिल्लों और पटना डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर द्वारा सरस्वती पूजन को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए। इस दौरान DM और SSP ने बताया कि सरस्वती पूजा के सभी जरूरी इंतजाम कर लिए गए हैं। जिले में 33 जगहों पर पुलिस तैनात की गई है।

ऐसी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

पटना में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। कृत्रिम तालाब घाट के 10 स्थानों पर 20 दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी तैनात रहेंगे। वहीं जुलूस के साथ भी 2 गश्ती दल का गठन किया गया है। इसके साथ ही सभी संवेदनशील इलाकों में भी पुलिस द्वारा पैदल फ्लैग मार्च निकाला जाएगा और किसी भी आपात स्थिति से बचने के लिए क्विक रिस्पांस टीम भी बनाई गई है।

इन चीजों पर रहेगा प्रतिबंध
सरस्वती पूजा के दौरान पटना में केवल कृत्रिम तालाब घाटों पर ही मूर्ति विसर्जित की जाएगी। साथ ही पूजा के दौरान डीजे बजाने पर भी प्रतिबंध रहेगा। इसके साथ ही बिना अनुमति पंडाल और जुलूस निकालने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

हेल्पलाइन नंबर
Guideline For Bansant Panchami : एसएसपी मानव जीत सिंह ढिल्लो और पटना डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर द्वारा किसी भी प्रकार की आपात स्थिति होने या संदेहास्पद सूचना देने के लिए जिला नियंत्रण कक्ष के नंबर- 0612-2219234/2219810 और आपात नंबर 112 पर सूचना दी जा सकती है। इसके साथ ही पुलिस नियंत्रण कक्ष- 2200105/100/9470001389 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है।

Back to top button